शहर में पेयजल संकट की आहट, महिलाएं पहुंची नपा

इटारसी। पेयजल संकट को लेकर आज नगर पालिका में वार्ड एक की एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने सीएमओ को एक ज्ञापन देकर वार्ड में पानी के संकट की जानकारी दी और जल्द से जल्द इसके समाधान करने को कहा। महिलाओं ने पानी की व्यवस्था नहीं होने पर आंदोलन का अल्टीमेटम भी दे दिया है। महिलाओं ने बताया कि ट्रैक्टर स्कीम के सामने वाले इलाके में पानी की किल्लत शुरु हो गई है। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने जल्द से जल्द समस्या निराकरण का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि पुरानी इटारसी वाले हिस्से में वार्ड 1 में नलों में पानी नहीं आ रहा है, नगर पालिका यहां टैंकरों से पानी सप्लाई कर रही है, लेकिन यहां के लोगों को पता चला कि अब टैंकर भी वार्ड में नहीं आएंगे। बताया जाता है कि टैंकरों के बिल का भुगतान नहीं होने से उन्होंने जल सप्लाई करने से हाथ खींच लिए हैं। टैंकर चालक ने वार्डवासियों को भी इस बात से अवगत करा दिया तो आज एक दर्जन से अधिक महिलाएं इस समस्या का समाधान तलाशने नगर पालिका पहुंच गईं।

टैंकरों से दे रहे थे पानी
शहर के इस वार्ड में पानी की बड़ी समस्या है। पिछले वर्ष भी यहां के लोगों को जल संकट के लिए काफी परेशान होना पड़ा था। यहां टैंकर से जल सप्लाई किया जा रहा था, संकरी गली और अतिक्रमण होने से एक बार यहां टैंकर ही पलट गया था। हालात आज भी नहीं सुधरे हैं। नलों में पानी आज भी नहीं है, बल्कि कुछ गलियों में तो नगर पालिका पाइप लाइन ही नहीं पहुंची है। नलकूप में पानी उतरने लगा है। एक टैंकर का ही सहारा इस बार भी था, तो टैंकर चालक ने वार्ड में पानी लाने में यह कहकर असमर्थता जता दी कि उनको नगर पालिका से भुगतान नहीं हुआ है। इन हालात में वार्ड के लोगों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है।

दो टैंकर प्रतिदिन देने की मांग
नपा में पहुंचकर वार्ड के लोगों ने सीएमओ अक्षत बुंदेला को बताया कि वार्ड में ट्रैक्टर स्कीम के पास पेयजल की गंभीर समस्या है। यहां की तीनों गलियों में पानी नहीं मिलता है और नगर पालिका यहां टैंकरों से जल प्रदाय तो करती है, लेकिन टैंकर भी तीन दिन में एक बार आते हैं। वार्ड के निवासियों का कहना है कि इस वार्ड में टैंकरों की संख्या बढ़ाई जाए तथा चर्च वाली गली में सबसे अधिक परेशानी हो रही है, यहां गली में नई पाइप लाइन बिछाकर पेयजल की सप्लाई की जाए। जब तक पाइप लाइन नहीं बिछे, यहां दो टैंकर प्रतिदिन भेजे जाएं। वार्ड के लोगों ने सीएमओ से जल्द से जल्द समस्या का स्थायी हल निकालने की मांग की है।

इनका कहना है…!
वार्डवासी पानी और अन्य समस्या लेकर आए थे। वहां पानी की समस्या है, हम पाइप लाइन बिछाकर धौंखेड़ा की लाइन से जोड़ रहे हैं। जब तक ये नहीं होता, प्रतिदिन पानी का टैंकर वार्ड में भेजा जाएगा।
अक्षत बुंदेला, सीएमओ

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!