रविवार, सितम्बर 8, 2024

LATEST NEWS

Train Info

Top 5 lowest price washing machine In India : कम रेट पर 5 सबसे अच्छी वॉशिंग मशीन, जो कपड़े धोकर सुखाए

Top 5 lowest price washing machine In India (टॉप 5 वॉशिंग मशीन)

Top 5 lowest price washing machine In India : आज के समय में ज़्यादातर लोग कपड़े धाने के लिए वॉशिंग मशीन का उपयोग करते है क्‍योंकि इस मशीन में समय और मेहनत दानों को बचाकर, कपड़े को अच्छे से साफ करके, सुखाने का काम करती हैं। इसलिए आज हम आपको 05 सबसे अच्छी वॉशिंग मशीन के बारे में पूरी जानकारी देगें।      

Under 10000 Best Smartphones : 10 हजार रुपये की रेंज के Top 5 स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

वॉशिंग मशीन कितने प्रकार की होती है ? (How many types of washing machines are there ?)

आज के समय में अधिकतर लोग फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन और टॉप लोड वॉशिंग मशीन का उपयोग ज्‍यादा कर रहें है। फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन में कपड़ो को धोने के लिए सामने से अंदर डाला जाता है। और टॉप लोड वॉशिंग मशीन में कपड़ों को धाने के लिए ऊपर से अंदर डाला जाता है। टॉप लोड वॉशिंग मशीन सबसे ज्‍यादा यूज होने वाली मशीन है। ये वॉशिंग मशीन तीन प्रकार में आती है।

1. मैनुअल वॉशिंग मशीन : यह सामान्‍य मशीन होती है। इसमें कपड़ों को धाते समय बार-बार देखना पड़ता है। और कपड़े धुल जाने के बाद सुखाना पड़ता है।

2. सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन : यह मशीनटॉप लोड और फ्रंट लोड दोनों में आती है। इस मशीन में कपड़े धुलने के बाद हल्के गीले होते हैं, जिन्‍हें धूप में सुखाना पड़ता है।

3. ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन : यह मशीन पूरी तरह से ऑटोमेटिक होती है। इस मशीन में सिर्फ कपड़े डालने होते है, और मशीन खुद कपड़े धो कर सूखाकर निकालती है।

अब हम आपकों Top 5 lowest price washing machine In India के बारे मे जानकारी देते है। इन वॉशिग मशीन को आप अपने नजदीकी मार्केट या ऑनलाइन आपकी सुविधा अनुसार कही से भी परचेस कर सकते है।

TOP 5 Bluetooth Earphones in India : कम कीमत में मिलेगी बेहतरीन साउंड क्वालिटी

Under 20000 Best Washing Machine

1. वोल्टास बेको 8 किलोग्राम फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन (Voltas Beko 8 Kg Washing Machine)

Top 5 lowest price washing machine In India

यह टॉप 5 वॉशिंग मशीन में आती है साथ ही यह सबसे ज्‍यादा यूज होने वाली वॉशिंग मशीन भी है। इस मशीन की कैपीसिटी 8 किलोग्राम और वजन 65 किलोग्राम है। यह मशीन पॉवर स्‍पीड मशीन है जो 1200 Rpm की Speed से कपड़ों को स्पिन करती है।

साथ ही इसमें आपको इसमें 15 Wash Program, प्रो स्मार्ट इनवर्टर मोटर के साथ टच कंट्रोल पैनल भी मिलता है। इस मशीन में आपको वारंटी 2/10 तक की वारंटी मिलती है। इस मशीन को आप 20000 से 25000 रूपये तक खरीद सकते है।

2. LG 8 किलो 5 स्टार इन्वर्टर वाई फाई फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन (LG 8 kg 5 Star Automatic Washing Machine)

Top 5 lowest price washing machine In India

लोग आज भी LG कंपनी पर सबसे ज्‍यादा भरोसा करते है क्‍योंकि यह टॉप कंपनियों में से एक है। इस मशीन की कैपी‍सिटी 8 किलोग्राम और वजन 65 किलोग्राम है। साथ ही इस मशीन में आपको 14 वॉशिंग प्रोग्राम और टर्बो वॉश जैसे कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

इस वॉशिग मशीन में आपकों इनवर्टर टेक्नोलॉजी भी मिलती है। साथ ही यह बिजली की बचत करने में भी सक्षम होती है। इस वॉशिंग मशीन को आप लगभग 20000 रूपये में खरीद सकते है।

Realme C53 : 10 हजार रुपये से कम में 108MP कैमरे वाला स्‍मार्टफोन, जानें सभी डिटेल्‍स

3. सैमसंग 7.0 किलोग्राम वॉशिंग मशीन (Samsung 7.0 Kg Washing Machine)

Top 5 lowest price washing machine In India

सैमसंग को सबसे अच्‍छी वॉशिंग मशीन कपंनी कहा जाता है। यह एक सफेद रंग वाली एडवांस वॉशिंग मशीन है। इस मशीन में सबसे पहली ख़ासयित यह है कि आप इसे अपने मोबाइल फोन से कनेक्‍ट कर सकते है। इस मशीन की कैपीसिटी 7 किलोग्राम और वजन 61 किलोग्राम है।

इस मशीन में कपड़ों में लगे बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए हाईजीन सिस्टम दिया जाता है। साथ ही इसे डिजिटल इनवर्टर मोटर के साथ तैयार किया गया है, जो मशीन को कम वोल्‍टेज में भी चला सकता है। यह मशीन बिजली की काफी बचत करती है।

इस शानदार वॉशिंग मशीन को आप लगभग 15000 – 18000 रूपये में खरीद सकते है। (Under 20000 Best Washing Machine)

4. आईएफबी आरएसएस एक्वा वाशिंग मशीन (IFB RSS Aqua Washing Machine)

यह वॉशिंग मशीन छोटे परिवारों के बहुत ही शानदार मशीन है। यह एक टॉप लोड वॉशिंग मशीन है। इस मशीन की कैपीसिटी 6.5 किलोग्राम और वजन 35 किलोग्राम होता है। यह मशीन 720Rpm की Speed से कपड़ों को स्पिन करती है। इसमें आपकों 5 Star Rating, 3D वॉश टेक्नोलॉजी भी मिलती है, जो गंदे कपड़ों को साफ कर कपड़ों को चमक देते हैं।

साथ ही इसमें चाइल्ड लॉक, ट्रायडिक पस्लेटर, टाइम पॉवर सेविंग और हाई परफॉर्मेंस भी दिया गया है। कंपनी की तरफ से इस वॉशिंग मशीन की 4 से 10 साल तक की वारंटी मिलती है। इस वॉशिंग मशीन को आप लगभग 15000 रूपये में खरीद सकते है। (Under 15000 Best Washing Machine)

Best Gaming Smartphones : ये हैं 2023 के top 5 गेमिंग स्मार्टफोन्स, जानें कीमत और डिटेल्स

5. एलजी 6.2 किलो इन्वर्टर वॉशिंग मशीन (LG 6.2 kg Inverter Washing Machine)

यह एक ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन है। इस मशीन की कैपीसिटी 6.2 किलोग्राम है। इस मशीन स्मार्ट इन्वर्टर टेक्नोलॉजी की वजह से यह अन्‍य मशीनों की तुलना में काफी फास्‍ट काम करता है। छोटी फैमिली के लिए यह बहुत बढि़या वॉशिंग मशीन है।

इस मशीन में आपको टर्बो ड्रम वॉशिंग सिस्‍टम भी मौजूद होता है जो गंदे से गंदे कपड़ों को साफ करता है। साथ ही इसमें टब ऑटोक्लीन की सुविधा भी दी गई है। इस मशीन में चाइल्ड लॉक सिस्‍टम भी मौजूद होता है, 6.2 किलोग्राम में इसे अब तक की सबसे बेस्ट वॉशिंग मशीन कहा जाता है। इस मशीन को आप लगभग 12000 रूपये मे खरीद सकते है। (Under 12000 Best Washing Machine)

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!

Jansampark MP News