फाइनल मुकाबला : आरपीएफ और सीएंडडब्ल्यू में

फाइनल मुकाबला : आरपीएफ और सीएंडडब्ल्यू में

इटारसी। रेलवे की अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल दौर के बाद कैरेज एंड वैगन तथा रेल सुरक्षा बल की टीमों के मध्य खेला जाएगा। इन दोनों टीमों ने आज खेले गये दो सेमीफाइनल में रोमांचक मैच में अपनी-अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
प्रतियोगिता का पहला मैच डीजल शेड एवं सीएंडडब्ल्यू की टीमों के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएंडडब्ल्यू ने 16 ओवर में 109 रन बनाए। टीम के अनित पटैल ने 32, समीर यादव ने 18 रन बनाए। डीजल शेड की तरफ से उमेश निगम ने 3 व धर्मेद्र भगत ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए डीजल शेड की पूरी टीम 104 रन पर आल आउट हो। सीएंडडब्ल्यू ने नपीतुली गेंदबाजी व जबर्दस्त फील्डिंग के रहते 5 रन से मैच जीतकर प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई है। डीजल शेड की तरफ से प्रवीण ने 23 एवं विपिन सिक्का ने 15 व घनश्याम दुगाया ने 13 रन बनाए। विजयी टीम की तरफ शिवम यादव ने 3 व तुलसी पथरोट 2 विकेट लिए। मैन आफ द मैच का पुरस्कार विजयी टीम हरफनमौला अनित पटैल को दिया गया।
दूसरे सेमीफाइनल में आरपीएफ और सिग्नल और टेलीकॉम के बीच मुकाबला हुआ। एसएंडटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। टीम के संजय कुमार ने 39, सुमित ने 37 व कुनाल बुन्देला ने 17 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरपीएफ के 4 विकेट मात्र 70 रन पर गिर गए थे। परंतु विजय शिवहरे और प्रवेश ने अपनी जुझारू बल्लेबाजी से आरपीएफ को फाइनल मुकाबले में पहुंचा दिया। आरपीएफ की तरफ से विजय शिवहरे ने 42 व प्रवेश कुमार ने 43 रन बनाए। मैन आफ द मैच विजयी टीम के खिलाड़ी विजय शिवहरे एवं प्रवेश कुमार को संयुक्त रूप से रहे। शुक्रवार को सुबह 11 बजे प्रतियोगिता का फाइनल मैच सीएंडडब्ल्यू एवं आरपीएफ की टीमों के बीच खेला जाएगा। आज के मैच के एम्पायर देवेन्द्र पाल, देवेन्द्र पटैल, सुनील औरंगाबादकर व ब्रजेश चौरे, स्कोरर धर्मेद्र जायसवाल व नरेश चौहान तथा कमेंट्रेटर राकेश पांडेय थे। मैच में भोपाल मंडल के डीआरएम उदय वोरवणकर व एकता अरोरा सीनियर डीएफएम भी पहुंचे थे। आयोजन समिति की ओर से अतिथियों का स्वागत किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: