रविवार, सितम्बर 8, 2024

LATEST NEWS

Train Info

मानसून की आहट के बीच 41 डिग्री के पार दर्ज हो रहा पारा

नर्मदापुरम। जिले में मानसून की आहट के साथ ही सूरज (Suraj) के तेवर तीखे होते जा रहे हैं। पिछले दो दिनों से पारे की चाल में बदलाव देखने को मिल रहा हैं और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पास दर्ज हो रहा है। शुक्रवार को जहां अधिकतम पारा 41.9 डिग्री रहा जो इस सीजन (Season) का सर्वाधिक था, वहीं शनिवार को इसमें मामूली गिरावट आई और पारा 41.7 डिग्री पर ठहरा।

हालांकि रविवार को भी सुबह से सूरज के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। सुबह 10 बजे ही सूरज की तेज तपन लोगों को हलाकान कर रही है। वहीं शनिवार-रविवार की दरमियानी रात न्यूनतम पारे में 2.2 डिग्री का उछाल आया और तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस पर जा ठहरा जो सामान्य से 2.2 डिग्री अधिक रहा। हालांकि मानसून आने के पूर्व पश्चिमी विक्षोभ सिस्टम (East Western Disturbance System Active) सक्रिय हो रहा है जिससे नर्मदापुरम संभाग (Narmadapuram Division) में बादलों की आमद देखी जा रही है, जिससे उमस भरी गर्मी पड़ रही है। ऐसे में दोपहर बाद मौसम में परिवर्तन के संकेत भी मिल रहे हैं।

झुलसा रहीं धूप

जिले में जून माह में झुलसा देने वाली धूप से लोगों के हाल-बेहाल हैं। पिछले दो दिनों से अधिकतम तापमान 41 डिग्री के ऊपर पहुंच रहा है। दोपहर में धूप की तल्खी से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। शाम होने के बाद लोग बाजार में निकल रहे हैं। वहीं दिन के साथ अब रातें में गर्म हो रहीं हैं। ऐसे में लोगों को न दिन सुकून मिल रहा हैं और न ही रातें राहत दे रहीं हैं।

पिछले दो दिनों का तापमान

  • 11 जून न्यूनतम 29.1 डिग्री
  • 10 जून अधिकतम 41.7 और न्यूनतम 26.9
  • 09 जून अधिकतम 41.9 डिग्री, न्यूनतम 26.8 डिग्री

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!

Jansampark MP News