बिजली और पार्किंग की समस्या हल कराने व्यापारियों ने दिये ज्ञापन

Post by: Rohit Nage

Traders gave memorandum to solve the problem of electricity and parking

– संयुक्त व्यापार महासंगठन ने की नपाध्यक्ष और डीईई से मुलाकात

इटारसी। संयुक्त व्यापार महासंगठन इटारसी ने आज नगर पालिका अध्यक्ष और बिजली कंपनी के उपमहाप्रबंधक को ज्ञापन देकर बाजार में पार्किंग और बिजली कटौती की समस्या पर ध्यान आकर्षित करके हुए इन समस्याओं के निदान की मांग की है। इस अवसर पर संगठन अध्यक्ष मुकेश जैन, संयोजक धर्मदास मिहानी, वरिष्ठ व्यापारी सुधीर गोठी, मुनमुन गोठी, कैलाश नवलानी, हरीश अग्रवाल, विक्रांत बड़कुल, अर्जुन भोला, विपिन चांडक, ओम सोनी, सोनू परियानी, श्याम शिवदासानी, संदेश अग्रवाल, संजय हरगोविंद अग्रवाल सहित अन्य व्यापारी मौजूद थे।

संगठन की विद्युत कंपनी के उपमहाप्रबंधक अंकुर मिश्रा से मांग है कि दीपावली का पर्व सामने है और बाजार क्षेत्र में लगातार बिजली सप्लाई प्रभावित हो रही है। संगठन ने कहा कि लंबे समय तक बिजली नहीं होने से दुकानदार और ग्राहक दोनों परेशान हो रहे हैं। दुकानदार और ग्राहकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए बाजार खुला रहने के समय किसी प्रकार की बिजली कटौती न की जाए, ताकि त्योहार का समय ठीक से निकल जाए।

नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे को दिये ज्ञापन में संगठन के सदस्यों ने दीवाली के मौके पर बाजार में होने वाली भीड़ को देखते हुए अस्थायी पार्किंग व्यवस्था बनाने की मांग की है। संगठन ने कहा कि दीवाली पर्व को देखते मुख्य बाजार क्षेत्र में आवागमन सुचारू रखने और पार्किंग समस्या पर एक सीमा तक नियंत्रण रखने के उद्देश्य से कमला नेहरु पार्क से सटे हुए पानी की टंकी/सुलभ काम्पलेक्स वाले हिस्से में दुपहिया वाहनों की अस्थायी पार्किंग बनायी जाए। बाजार में ऐसे और भी भूखंड हों तो उनमें भी ऐसी ही अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की जाए।

वर्षों से हैं दोनों समस्याएं

इटारसी शहर में ये दोनों समस्याएं नयी नहीं हैं, बल्कि शहर के लोग इन्हें वर्षों से भोग रहे हैं। संयुक्त व्यापार महासंगठन ने इन समस्याओं को उठाकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया है। लगातार बिजली जाना और बाजार क्षेत्र में पार्किंग न होने से होने वाली तकलीफ कम करने पुराने हुए प्रयास सफल नहीं हुए हैं। दीवाली पर ज्यादा परेशानी होती है, पुलिस की व्यवस्था रहती है, लेकिन फिर भी कई लोग बैरीकेडिंग हटाकर बाजार में प्रवेश कर जाते हैं। इन दोनों समस्याओं के निराकरण की दिशा में ईमानदार पहल होना ही चाहिए।

इनका कहना है…

  • हमने बिजली और पार्किंग की परेशानी को देखते हुए डीईई और नगर पालिका अध्यक्ष को ज्ञापन दिये हैं। दोनों ही जगह से हमें आश्वस्त किया है कि समस्याएं नहीं होंगी और बेतहर व्यवस्था बनाने का प्रयास किया जाएगा। कमला नेहरु पार्क के टंकी वाले हिस्से में अस्थायी पार्किंग, पार्क की सफाई और चार पहिया के लिए आडिटोरियम के साइड में पार्किंग की मांग की है।

धर्मदास मिहानी, संयोजक एसवीएमएस

  • पार्किंग की परेशानी को देखते हुए कमला नेहरु पार्क में अस्थायी पार्किंग की मांग की है, इसके लिए नपा अध्यक्ष सहमत हैं, बिजली विभाग ने भी दीवाली तक कटौती को नहीं करने के लिए आश्वस्त किया है।

मुकेश जैन, अध्यक्ष एसवीएमएस

  • व्यापारिक संगठन की ओर से ज्ञापन मिला है, पदाधिकारियों से चर्चा भी हुई है। दीवाली के पर्व को ध्यान में रखते हुए उनकी मांग पर विचार करके दीवाली तक बाजार क्षेत्र में किसी प्रकार की कटौती रोकी जा रही है, कुछ ट्रांसफार्मर पर ज्यादा लोड होने से अचानक फाल्ट आ जाते हैं, 16 नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं।

अंकुर मिश्रा, एजीएम बिजली कंपनी

error: Content is protected !!