Breaking News

कलेक्टर ने सुनी आम लोगों की समस्याएं

कलेक्टर ने सुनी आम लोगों की समस्याएं

कलेक्टर ने सुनी आम लोगों की समस्याएं

जनसुनवाई मे 61 आवेदन पत्रों की सुनवाई
होशंगाबाद। जिला पंचायत के सभागार मे आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई मे कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने आम जनता के 61 आवेदन पत्रो मे सुनवाई की। उन्होने अधिकारियो को आवेदन पत्रो के तय समय सीमा मे निराकरण के निर्देश दिये। जनसुनवाई मे भूमि के पट्टे देने, अतिक्रमण हटाने, भूमि का सीमांकन कराने, बिजली आपूर्ति से जुडी समस्याएं आदि से संबंधित आवेदन पत्रो पर सुनवाई की गई। जनसुनवाई मे कलेक्टर के साथ संयुक्त कलेक्टर टीना यादव एवं जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दिलीप राय ने सुनवाई की।
कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी जनसुनवाई के आवेदन पत्रो का निराकरण कर जनकारी आनलाईन दर्ज करे। इसका प्रतिवेदन हर सप्ताह टीएल बैठक मे अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करे।कलेक्टर ने जनसुनवाई मे विभागवार लंबित शिकायतो का ब्योरा देखकर अधिक संख्या मे लंबित शिकायतो वाले विभागो के अधिकारियो की बैठक बुलाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि प्रत्येक अधिकारी जनसुनवाई मे आने वाले आवेदनो के संदर्भ मे तत्काल प्रभावी कार्यवाही करे।
जनसुनवाई मे बाबई खुर्द से आई गंगाबाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास निर्माण कराने के लिए आवेदन दिया। ग्राम पंचायत मे आवेदन देने के बाद सूची मे नाम न आने के कारण कुटीर का लाभ नही मिला है। इस संबंध मे कलेक्टर ने सीईओ जनपद केसला को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पुरानी इटारसी से आए अशोक ने शासकीय प्राथमिक शाला तवा कॉलोनी को सुविधा युक्त बनाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षा विभाग की आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई मे होशंगाबाद निवासी रामभरोस चौरे, महेश कुमार नामदेव, श्रीमती वंदना नामदेव तथा अन्य मोहल्ले वासियो ने वार्ड क्रमांक 12 मे निर्मित सी.सी. रोड को आरा मशीन संचालक द्वारा क्षतिग्रस्त करने से रोकने तथा सडक मे सुधार के लिये आवेदन दिया।
कलेक्टर ने एसडीएम होशंगाबाद को प्रकरण पर तत्काल कार्यवाही करके टीएल बैठक मे प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को क्षतिग्रस्त सडक की तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई मे बनखेडी से आए भैयालाल पटवा ने अपने बच्चो द्वारा त्याग दिए जाने के कारण भरण-पोषण की समस्या के बारे मे बताया। कलेक्टर ने एसडीएम पिपरिया को भरण-पोषण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करने तथा आवेदक के भरण-पोषण की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई मे राधेलाल ग्राम अधियारी ने शौचालय निर्माण कराने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने सीईओ जनपद होशंगाबाद को पात्रता के अनुसार शौचालय का लाभ देने के निर्देश दिये। कुमारी अंकिता गौर ने वोर्ड परीक्षा मे पुन: मूल्यांकन के बाद अंक बढने पर मेधावी छात्रवृत्ति योजना का लाभ के लिये आवेदन दिया।
कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को प्रकरण मे 7 दिवस मे परीक्षण कर कार्यवाही के निर्देश दिये। अशोक निवासी इटारसी ने मशरूम उत्पादन ईकाई लगाने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने परियोजना अधिकारी शहरी विकास अधिकरण को आवेदक से आवेदन पत्र प्राप्त कर स्वरोजगार योजना के तहत ऋण एवं अनुदान उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

error: Content is protected !!