नरवाई जागरूकता कार्यक्रम में शपथ ली

नरवाई जागरूकता कार्यक्रम में शपथ ली

इटारसी। भारतीय किसान संघ ग्राम इकाई बिछुआ के द्वारा आज नरवाई जागरूकता कार्यक्रम रखा गया जिसमें नरवाई न जलाने के लिए किसानों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर नरवाई नहीं जलानें तथा जलानें से रोकने हेतु शपथ ली गयी। कार्यक्रम में रामपुर-गुर्रा थाना प्रभारी नागेश वर्मा उपस्थित रहे। थाना प्रभारी नागेश वर्मा ने कहा कि आगामी समय में गेंहूं की फसल पक कर तैयार हो जाएगी। और आज की स्थिति में भीषण गर्मी पड़ना तय है। नरवाई में आग लगने की भी आशंका होती है यदा कदा किसान भी अपनें खेत की नरवाई में आग लगा देते है जिससे बड़ी दुर्घटना हो जाती है इसलिए प्रत्येक किसान को जागरूक होना चाहिए कि अपनें खेत में नरवाई में आग नहीं लगाएं।
भारतीय किसान संघ जिला उपाध्यक्ष मोरसिंह राजपूत ने बताया कि पिछले वर्ष हमारे क्षेत्र में भीषण अग्निकांड से जान और माल का नुकसान हुआ था जो कि अत्यंत पीड़ादायक था, ऐसी दुर्घटना दोबारा न हो। इसलिए किसान नरवाई नहीं जलाएं तथा जो भी किसान नरवाई जलाता है उसकी सूचना भी पुलिस विभाग को दें।
कार्यक्रम में भारतीय किसान संघ के जिला मीडिया प्रभारी रजत दुबे, विद्युत प्रभारी सरदार यादव, सौरभ दुबे कोषाध्यक्ष शेख अहमद खान, मंत्री लीलाधर राजपूत, रामकिशोर राजपूत, सरपंच पप्पू परते, देवीसिंह राजपूत, फागूलाल चौधरी, रेवाशंकर साहू, राममोहन साहू, महेश उइके, मुन्नासिंह राजपूत, भोला चौधरी, राकेश राजपूत, कुअरसिंह राजपूत, ललित साहू एवं अनेक किसान उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: