झोला छापों के विरूद्ध फिर होगी कार्रवाई

होशंगाबाद। जिले के झोलाछाप नीम-हकीमों के खिलाफ जिला प्रशासन फिर से सक्रिय होगा। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वे जिले में क्लीनिक चला रहे झोला छापों के खिलाफ कार्रवाई करें। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीके कटेलिहा को निर्देश दिए कि वे जिले में क्लिनिक चला रहे झोला छापों के विरूद्ध जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई करें। कलेक्टर ने कहा कि आने वाले दिनों में इसका सकारात्मक परिणाम सामने आए।
कलेक्टर समय सीमा की बैठक में जिला अधिकारियों से रूबरू थे। इस दौरान चिकित्सा, शिक्षा, राजस्व, खाद्य, कृषि, पंचायत सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को भी विभिन्न निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर मनोज सरियाम सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
पृथ्वी को पढ़ाई में मदद मिलेगी
अनाथ बालक पृथ्वीराज केवट की पढ़ाई-लिखाई, देखरेख करने की संपूर्ण व्यवस्था करने के निर्देश जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी सतीश भार्गव को दिए। भार्गव को अनाथ बालक पृथ्वीराज केवट को विभाग द्वारा अनाथ बच्चों के लिए संचालित योजना से प्रतिमाह 2 हजार रुपए की राशि दिलाने के भी निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि पृथ्वीराज की मौसी श्रीमती सुनीता मांझी ने कलेक्टर को बताया था कि पृथ्वीराज के माता-पिता का निधन हो गया है, वह नानी के साथ रहता है जो देखभाल करने में समर्थ नहीं है।
घटिया चावल की शिकायत
स्कूल व छात्रावासों में घटिया क्वालिटी के चावल मिलने की सूचना पर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि स्कूलों एवं छात्रावासों में गुणवत्तापूर्ण चावल की सप्लाई करें। मध्यान्ह भोजन बनाने वाले स्वसहायता समूहों से कहा कि वे भी चावल लेने से पूर्व गुणवत्ता देखें। जनजाति के ग्रामों में विद्युतीकरण का कार्य शुरू करने, अस्पताल में वेंटिग हॉल एवं टायलेट बनाने, प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नवजात बच्चों के आधार कार्ड बनाने में हीला हवाला करने वाले आपरेटर्स पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!