Breaking News

स्वच्छता में शहर को टॉपटेन बनाने का प्रयास होगा

स्वच्छता में शहर को टॉपटेन बनाने का प्रयास होगा

नवागत सीएमओ ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा
इटारसी। नवागत मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में जनता की भागीदारी से शहर को देश में टॉपटेन में लाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। इस विषय पर उनकी नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल से भी चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि हम अपने संसाधनों से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इस बार के सर्वेक्षण में जनता की भागीदारी और फीडबैक से भी अंक मिलने हैं।
श्री बुंदेला ने आज यहां नपा कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनकी दूसरी बड़ी प्राथमिकता है, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एएचपी आवास। यहां करीब दो हजार का लक्ष्य है। इसी के साथ मूलभूत सुविधाएं, शासन की योजनाओं का तेजी से क्रियान्वयन भी इसमें शामिल है। समाधान ऑनलाइन, सीएम हेल्प लाइन जैसे जनता से जुड़े काम भी प्राथमिकता में शामिल हैं। जल आवर्धन योजना के विषय में उन्होंने जानकारी ली है, हम डिस्ट्रीब्यूशन लाइन के लिए प्रयास कर रहे हैं, प्रयास रहेंगे कि पानी जल्द से जल्द जनता तक पहुंचे। नई लाइन के लिए भी प्रयास समानांतर चलेंगे।

जो काम पहले से चल रहे हैं, जिनमें ऑडिटोरियम, तालाब सौंदर्यीकरण में कहां तकनीकि समस्या या अन्य चीजें आ रही हैं, उनका अध्ययन करके काम को गति दी जाएगी। सीएमओ श्री बुंदेला ने कहा कि नौकरशाही के नाम पर कोई काम नहीं रुकेगा, ऐसा विश्वास दिलाते हैं। सुअर मुक्त शहर के लिए किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वे जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की एक बैठक लेकर पता करेंगे कि इस समस्या का मूल क्या है? इसके बाद आगे की कार्यनीति तय की जाएगी।

पीएससी से चयनित पहले सीएमओ
अक्षत बुंदेला इटारसी शहर को पीएससी से चयनित पहले मुख्य नगर पालिका अधिकारी हैं। इससे पहले वे रायसेन में मुख्य नगर पालिका अधिकारी रहे हैं। वे महिला एवं बाल विकास विभाग में परियोजना अधिकारी भी रह चुके हैं।

error: Content is protected !!