कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता जैन हिरासत में

कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता जैन हिरासत में

इटारसी। सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर भ्रामक पोस्ट डालने के मामले में कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन पर सोशल मीडिया में कोरोना वायरस के संबंध में भ्रामक संदेश प्रसारित करने पर शुक्रवार को धारा 188 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था। नगर निरीक्षक डीएस चौहान के अनुसार अभी उनको हिरासत में लिया है, उनके बयान होंगे, मोबाइल जब्त होगा और फिर इसके बाद उनकी गिरफ्तारी होगी।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। कानून में प्रावधान है कि लॉकडाउन में सरकार के निर्देशों का कोई व्यक्ति उल्लंघन करता है, तो उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि यह जमानती धारा है और इसमें जुर्माना और सजा का प्रावधान भी है।

कांग्रेस प्रवक्ता अशोक जैन का कहना है कि ऐसे तो सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर तरह तरह के मैसेज वायरल हो रहे है। लेकिन मैंने तो स्टडी ग्रुप की पोस्ट डाली थी, उक्त मैसेज आजतक के ट्विटर पर भी मौजूद है। जो लोगों को जागरूक करने एवं शासन को सचेत करने के लिए है। इसलिए यह मैसेज अप्रमाणित नहीं हो सकता। पुलिस को मोबाईल धारक ने गुमराह कर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पहले इसकी जांच पुलिस को कर लेनी चाहिए थी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: