Breaking News

शहर को जल्द ही मिलेगी तीन बड़ी सौगात

शहर को जल्द ही मिलेगी तीन बड़ी सौगात

राज्य शासन से मिली करोड़ों रुपए की मंजूरी
इटारसी। राज्य शासन से शहर को तीन बड़ी सौगात मिलने वाली हैं। शासन ने इनके लिए करोड़ों रुपए की मंजूरी भी दे दी है। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा शर्मा के प्रयासों से शहर को ये सौगात मिली हैं।
शहर को घुमक्कड़ जाति के बच्चों के लिए छात्रावास के लिए भूमि, पेयजल योजना के लिए राशि और एमजीएम कालेज में कामर्स विभाग के अपग्रेडेशन के लिए राशि की स्वीकृति मिल गई है।

छात्रावास के लिए भूमि मिली
आदिवासी विकास विभाग ने जहां घुमक्कड़ जाति के बच्चों के छात्रावास के लिए करीब डेढ़ करोड़ की राशि स्वीकृत की थी, उसके लिए तवा कालोनी में तहसील सभागार के पास एक एकड़ भूमि भी मिल गई है। इस भूमि पर घुमक्कड़, अर्धघुमक्कड़ जनजाति के बालकों के लिए पचास सीटर छात्रावास बनाया जाएगा। जल्द ही इसके लिए टेंडर प्रक्रिया अपनायी जाएगी।

पेयजल के लिए 4.44 करोड़
जल आवर्धन योजना के लोकार्पण समारोह में 21 जुलाई 17 को आयी नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह को एक पत्र देकर योजना मद से 5.50 करोड़ रुपए की मांग की गई थी। मप्र शासन नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना अंतर्गत वर्ष 2017-18 में नगर पालिका इटारसी को पेयजल योजना के क्रियान्वयन के लिए 444.22 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस राशि के मिल जाने से पेयजल योजना पर तीव्रता से काम करके गर्मी में जलसंकट को दूर करने की दिशा में बेहतर प्रयास हो सकेंगे।

रूसा से 55 लाख की मंजूरी
शासकीय महात्मा गांधी स्मृति महाविद्यालय के प्रशासनिक भवन और कॉमर्स ब्लाक के अपग्रेडेशन, वर्क आफ ज्योग्राफी लैब के प्रथम तल के लिए भी 54.88 लाख रुपए की मंजूरी हो गई है। इस राशि से इस भवन में उन्नयन कार्य किए जाएंगे। मप्र स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टोरेट, राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान उच्च शिक्षा विभग से स्वीकृति पत्र आ चुका है। इस राशि से कालेज के कामर्स ब्लाक में अधोसंरचना विकास, उन्नयन, उपकरण आदि की खरीदी की जा सकेगी।

error: Content is protected !!