एलकेजी की दुकान, मकान और कालोनी पर सर्वे की कार्रवाई

सराफा में दो ज्वेलर्स के यहां आईटी की रेड
इटारसी। आज सराफा बाजार स्थित दो ज्वेलर्स की दुकान, एक मकान और निर्माणाधीन कालोनी के दफ्तर पर आयकर विभाग भोपाल और इटारसी के तीन दर्जन अधिकारियों की टीम ने छापामार कार्रवाई कर सर्वे कार्य प्रारंभ किया।
असिस्टेंट कमिश्नर आदेश राय के नेतृत्व में 35 सदस्यीय टीम ने भोपाल और इटारसी में चार स्थानों एलकेजी ज्वेलर्स, एलकेजी की कालोनी दि ग्रेंड एवेन्यू और गुप्ता ज्वेलर्स सराफा बाजार में सर्वे की कार्यवाही शुरू की। टीम में आयकर अफसरों के साथ पुलिस बल भी मौजूद था। दोपहर करीब 12 बजे आयकर अधिकारियों का दल पुलिस के साथ सराफा बाजार स्थित एलकेजी ज्वेलर्स और गुप्ता ज्वेलर्स के यहां पहुंचा। इसी वक्त एलकेजी के नवमी लाइन स्थित आवास और सोनासांवरी नाका स्थित कालोनी के दफ्तर पर भी टीम ने छापामार कार्रवाई की। टीम में करीब 35 अधिकारी और एक दर्जन से अधिक पुलिस टीम के सदस्य थे। टीम ने सारा दिन इन प्रतिष्ठानों के भीतर रहकर कार्रवाई की लेकिन कुछ भी ब्यौरा देने से इनकार कर दिया।

it15318
आयकर विभाग की कार्रवाई के कारण आज पूरे सराफा बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। सराफा के अन्य दुकानदारों में भी कार्रवाई का खौफ देखा गया। जैसे ही टीम पहुंची, सारे सारे ग्राहकों को बाहर कर दिया। जो कर्मचारी भीतर थे, उनको भीतर ही रोक लिया और जो बाहर थे, उनको बाहर ही रहने को कह दिया। लगातार कई घंटे आयकर विभाग ने इन प्रतिष्ठानों में सर्वे की कार्रवाई की है। सूत्र बताते हैं कि नोटबंदी के दौरान एलकेजी कालोनी में प्लाट्स की बिक्री और फिर दोबार उनकी बिक्री से जुड़े कुछ क्लू हाथ लगे हैं, इसके बाद से ही ये प्रतिष्ठान आईटी की नजर में थे। हालांकि आईटी के अफसरों ने फिलहाल किसी प्रकार का ब्यौरा देने से इनकार कर दिया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!