हाउसिंग बोर्ड कालोनी में दीनदयाल उद्यान का लोकार्पण

इटारसी। भारतीय जनता पार्टी के राज में विकास गति पकड़ता है, यह बात हमने अपने कामों से साबित भी की है। आज जिस हाउसिंग बोर्ड कालोनी में हम पार्क का लोकार्पण कर रहे हैं, वह भाजपा के शासनकाल में बनी है, अभी जमानी रोड पर जो कालोनी बन रही है, उसका शिलान्यास भी पिछले वर्ष भाजपा शासनकाल में हुआ और यह पार्क भी हमारी पार्टी के शासनकाल में बना। बीच के वर्षों में विकास के नाम पर शून्य था।
यह बात मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने आज शाम पुरानी इटारसी की हाउसिंग बोर्ड कालोनी में कही। उन्होंने कहा कि हम पर्यावरण के लिए काम कर रहे हैं तो अपराधियों से शहर को मुक्त भी कर रहे हैं। मनोरंजन के साधन भी जुटा रहे हैं। एक वक्त ऐसा था, जब सीवर लाइन के लिए आए 1.60 करोड़ रुपए वापस हो गए। हम फिर योजना बना रहे हैं, जल्द ही शहर का सीवर सिस्टम सुधरेगा और तवा का पानी भी जल्द मिलेगा। उन्होंने पूर्व पार्षद नारायण सिंह की मांग पर पार्क में वाटरकूलर लगवाने की घोषणा की।

it070418 5
सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि एक माह के बजट सेशन के बाद दिल्ली से लौटे तो काफी थकान थी, यहां आकर मन खुश हो गया। उदास मन को खुश करने का इससे बेहतर वातावरण हो नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पुरानी इटारसी काफी महत्वपूर्ण क्षेत्र है। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजना बताते हुए कहा कि चाहे बेटा हो या बेटी, यदि 70 प्रतिशत अंक लाया है तो उसकी पढ़ाई की सारी फीस प्रदेश सरकार देती है। जिनको अच्छे दिन समझ नहीं आ रहे, उनको हाथ पकड़कर समझाने की जरूरत है। प्रदेश सरकार ने एक वर्ष में एक हजार करोड़ रुपए केवल फीस में खर्च किए हैं, पांच वर्ष में यह पांच हजार करोड़ रुपए होंगे। प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरा देश स्वच्छता के आंदोलन में कूद पड़ा है, सफाई के प्रति एक वातावरण तैयार हुआ है। महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला गैस योजना लागू करके देश में चार करोड़ गैस कनेक्शन मुफ्त दिए हैं। इसे इस बजट में बढ़ाकर 8 करोड़ कर रहे हैं। मकान बनाने के लिए ढाई लाख रुपए दे रहे हैं, 82 हजार मकान तो स्वयं इसी संसदीय क्षेत्र में बन रहे हैं। सांगाखेड़ा गांव में साढ़े पांच सौ मकान पक्के हो गये, यह गांव नहीं कालोनी जैसा दिखने लगा है। इसके बाद पूछते हैं, अच्छे दिन कहां हैं? उन्होंने इटारसी के विकास की तारीफ करते हुए कहा कि वे नरसिंहपुर, बरेली आदि में यहां का उदाहरण देकर वहां के जनप्रतिनिधि और अधिकारियों से कहते हैं कि यदि काम में समन्वय देखना है तो इटारसी जाकर देखो।
इससे पहले स्वागत भाषण हरिलाल यादव ने दिया।
नपाध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यान का आज हम लोकार्पण कर रहे हैं, इससे पहले शहर में अटल उद्यान, प्रकाश उद्यान के अलावा अन्य कई पार्क विकसित हुए हैं, कुछ पर काम चालू है और कुछ अभी प्रस्तावित हैं। पार्षद श्रीमती दुर्गा ठाकुर, कालोनी के वरिष्ठ नागरिक डॉ. यूके शुक्ला ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल का सम्मान वार्ड के युवाओं ने किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा सदस्य पीयूष शर्मा, नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सीएमओ अक्षत बुंदेला, जयकिशोर चौधरी, नपा के सभापति, पार्षद, युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं सहित वार्ड के अनेक नागरिक मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!