अंडर ब्रिज के निर्माण की धीमी गति से विस अध्यक्ष नाराज

कहा, उच्च अधिकारियों से करेंगे बात
इटारसी। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने आज दोपहर नई गरीबी लाइन के पास बन रहे अंडर ब्रिज का निरीक्षण किया। विधानसभा अध्यक्ष डा. शर्मा ने निर्माण कार्य की गति पर नाराजी जताते हुए कहा कि उनको बारिश के पूर्व अंडर ब्रिज बन जाने का भरोसा दिलाया था, लेकिन यहां काम की रफ्तार देखकर लगता नहीं है कि यह बारिश के पूर्व पूर्ण हो सकेगा। डॉ. शर्मा ने कहा कि वे इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराएंगे ताकि काम की गति बढ़ सके। उन्होंने रेलवे क्रासिंग क्रमांक 225 पर बन रहे अंडर ब्रिज के निर्माण कार्य की गति से असंतोष जताया।
उल्लेखनीय है कि डॉ. शर्मा रेलवे के दो अंडरब्रिज इटारसी के नई गरीबी लाइन और होशंगाबाद के ग्वालटोली ब्रिज को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए प्रयासरत हैं और इस विषय में वे सितंबर 2016 में डॉ. शर्मा ने तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु से नई दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं। इटारसी-भोपाल सेक्शन पर इटारसी में नई गरीबी लाइन की रेलवे क्रॉसिंग नं. 225 और होशंगाबाद में ग्वालटोली की क्रॉसिंग नं. 233 पर रेलवे अंडरब्रिज बनना है।

अंडर ब्रिज से दोनों शहरों में होगा फायदा
होशंगाबाद में ग्वालटोली और इटारसी में नई गरीबी लाइन में आवागमन की सुविधा के लिए अंडरब्रिज की महती जरूरत है। अंडरब्रिज बन जाने से हजारों नागरिकों को सीधे शहर में आने की सुविधा होगी और लगभग तीन किलोमीटर का फेर से बचकर औद्योगिक क्षेत्र, श्मशान, कृषि उपज मंडी, विद्युत वितरण कंपनी का आफिस और कुछ महत्वपूर्ण ट्रांसपोर्ट के आफिस तक जा सकेंगे। हजारों नागरिकों को हर रोज दिन में कई मर्तबा इन क्षेत्रों में जाना होता है जो या तो ओवरब्रिज से होकर जाना पड़ता है जिससे समय और धन अधिक लगता है। अंडरब्रिज बन जाने से शहर के लोग सीधे इन क्षेत्रों से जुड़ जाएंगे।

फैक्ट फाइल  
ब्रिज में 9.15 गुणा 8.88 मीटर के दो मार्ग रहेंगे
अंडरब्रिज की कुल लंबाई 26.64 मीटर रहेगी
दोनों ओर बनने वाली रोड वॉल के साथ बनेगी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!