Breaking News

रन टेस्ट के दौरान हुआ हादसा, छह रेलकर्मी घायल

रन टेस्ट के दौरान हुआ हादसा, छह रेलकर्मी घायल

इटारसी। रेलवे यार्ड स्थित डीजल शेड में आज सुबह रन टेस्ट के दौरान एक ही पटरी पर आए दो इंजन आपस में टकरा गए। हादसे अचानक हुई घटना में छह रेलकर्मी बुरी तरह घायल हो गए हैं। रेलकर्मियों को रेलवे अस्पताल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बताया जाता है कि रेलकर्मियों के सिर, हाथ, पैर के अलावा शरीर में अंदरूनी चोटें भी आई हैं। स्थानीय अधिकारी मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं जबकि भोपाल मंडल पीआरओ का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है, यदि ऐसी कोई घटना हुई है तो निश्चित तौर पर इसकी जांच होगी।
मिली जानकारी के अनुसार डीजल शेड में सुबह दो इंजन आपस में टकरा गए। घटना के बाद जोरदार आवाज आई तो रेलकर्मी घबरा गए। घटना सुबह मेंटनेंस पिट के सामने ट्रैक पर हुई। यहां इंजनों का रन टेस्ट किया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार इंजनों की स्पीड अधिक होने की वजह से एक ही ट्रैक पर आमने-सामने दो इंजनों की भिड़ंत हो गई।
इटारसी स्थित डीजल शेड जहां पर डीजल इंजनों की ओव्हरहालिंग मेंटेनेंस होता है, वहां पर आज सुबह जब कुछ कर्मचारी इंजन में सुधार कार्य कर रहे थे, तभी उसी लाइन पर एक इंजन को और लाया गया, लेकिन शंटिंग करने वाले रेल कर्मचारी व प्वाइंट्समैन की लापरवाही से वह इंजन काफी तेज गति से आया और पहले से खड़े इंजन से जा टकराया। घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई। दोनों इंजनों का बफर व सामने का भाग क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं 6 रेल कर्मचारी घायल हो गए हैं।

ये रेलकर्मी हुए हैं जख्मी
डीजल शेड में हुई इस घटना में रेलकर्मी अरुण कुमार, सपन कुमार, अशित चौरे, महेश कुमार, श्याम कुमार और गजेंद्र शर्मा घायल हो गए। सभी रेलकर्मियों को रेलवे अस्पताल नयायार्ड में भर्ती कराया गया। यहां मरीजों का एक्सरे व अन्य उपचार दिया गया।

इनका कहना है…!
मुझे घटना की जानकारी नहीं है। यदि कोई ऐसी घटना हुई है तो निश्चित तौर पर उसकी जांच होगी।
आईए सिद्दीकी, पीआरओ भोपाल मंडल

error: Content is protected !!