Breaking News

हड़ताल सरकार की साजिश है : कांग्रेस

हड़ताल सरकार की साजिश है : कांग्रेस

इटारसी। कांग्रेस ने सहकारी बैंकों की हड़ताल को शीघ्र समाप्त कर किसानों को राहत प्रदान करने की मांग की है। पार्टी के होशंगाबाद संभाग कांग्रेस प्रवक्ता अशोक जैन एवं जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष विजयबाबू चौधरी ने संयुक्त बयान में सरकार से मांग की है कि ग्रामीण अंचलों की रीढ़ कहे जाने वाले विभाग एवं बैंक की हड़ताल को शीघ्र समाप्त कर किसानों को राहत प्रदान करें। हड़ताल से चना, गेहूं का भुगतान, मूंग का रजिस्ट्रेशन, रकबा का सत्यापन नहीं हो रहा।
श्री जैन ने कहा कि होशंगाबाद हरदा जिले में जिला सहकारी समितियों की 22 ब्रांच हैं, 150 समितियां हैं जिसमें एक लाख सदस्य जो खाद-बीज के लिए इन्हीं पर आश्रित हैं। जिला सहकारी बैंक की हड़ताल से किसान परेशान हैं। सरकार एक तरफ 265 रुपए गेहूं का बोनस खाते में डालने की बात कर रहीं परंतु हड़ताल के कारण खरीफ फसल की बुवाई एवं शादी विवाह सीजन पर किसान को रुपयों की जरूरत होती है बैंक की हड़ताल ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया है। सरकार हड़ताली कर्मचारियों की मांग पर उदासीन है।
जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी 18 दिन से हड़ताल पर, पंचायत सहायक सचिव 15 दिन से, पटवारी भी हड़ताल पर और जिला सहकारी बैंक की हड़ताल ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। हड़ताल से किसानों की राशि का भुगतान नहीं हो रहा, पटवारियों की हड़ताल से मूंग का रजिस्ट्रेशन प्रभावित हो रहा। उन्होंने कहा कि हड़ताल के पीछे सरकार का हाथ है, क्योंकि सरकार के पास पैसा नहीं इसलिए हड़ताल को समाप्त करने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। सरकार कर्मचारियों की मांगें मानकर शीघ्र हड़तालों को समाप्त कराए ताकि किसान किसानी क्षेत्र के काम सुचारु रूप से चल सके।

error: Content is protected !!