Breaking News

जनसुनवाई में कलेक्टर ने 190 आवेदनों पर की सुनवाई

जनसुनवाई में कलेक्टर ने 190 आवेदनों पर की सुनवाई

होशंगाबाद। जिला पंचायत सभागार में आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई में कलेक्टर प्रियंका दास ने आम जनता के 190 आवेदनों पर सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा एवं डिप्टी कलेक्टर निधि सिंह गोहल ने भी सुनवाई की। जनसुनवाई में ग्वालटोली होशंगाबाद निवासी दिव्यांग महिला कांति बाई प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन लेकर कलेक्टर के समक्ष पहुंची। कांति बाई दोनों पैरों से चलने में असक्षम हैं। कलेक्टर ने उपसंचालक सामाजिक न्याय को तत्काल कांति बाई को ट्राईसिकल प्रदान करने के निर्देश दिए। साथ ही सीएमओ नगरपालिका को निर्देशित किया कि कांति बाई को पात्रतानुसार प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान करें। जनसुनवाई में भूमि का सीमांकन करने, अतिक्रमण हटाने, राशन कार्ड बनावाने आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।
ग्राम कन्हवार तहसील पिपरिया के जीवन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि वे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते हैं तथा अपने परिवार के साथ एक कच्ची टपरिया बनाकर रहते हैं। कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायत पिपरिया को पात्रतानुसार आवेदक का नाम आवास योजना के हितग्राहियों की सूची में जोडऩे के निर्देश दिए। रसूलिया होशंगाबाद निवासी हेमंत कुमार साहू ने बताया कि वे दिव्यांग हैं तथा शासकीय उमा.वि. गनेरा तहसील बाबई में अंग्रेजी के वरिष्ठ अध्यापक के पद पर पदस्थ है। अपने निवास स्थान से उक्त विद्यालय तक आने-जाने में उन्हें रोज लगभग 80 कि.मी का सफर तय करना पड़ता है। उन्होंने होशंगाबाद के किसी विद्यालय में अपना स्थानांतरण करने का निवेदन किया। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर रिक्त पद होने पर आवेदक का स्थानांतरण करने के निर्देश दिए। ग्राम मकोडिय़ा तहसील सिवनीमालवा के मुंशी लाल ने शिकायत की कि उनके स्वामित्व की जमीन के कुछ भाग पर अन्य लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। कलेक्टर ने तहसीलदार सिवनीमालवा को आवेदक की भूमि का सीमांकन कर कब्जा दिलवाने के निर्देश दिए। सिवनीमालवा के अभिषेक कहार ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन देते हुए बताया कि उनके पिता पटवारी के पद पर पदस्थ थे तथा उनकी मृत्यु के बाद अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन करने पर प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं की गई है। कलेक्टर ने एसडीएम सिवनीमालवा को नियमानुसार प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में अमर चौक होशंगाबाद के निवासियों ने अतिक्रमण की शिकायत करते हुए बताया कि अमर चौक पर नगरपालिका द्वारा बनाई गई टू व्हीलर पार्किंग में कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। इस कारण वाहन सड़क पर खडे किए जाते हैं तथा ट्राफिक जाम की समस्या उत्पन्न होती है। कलेक्टर ने एसडीएम होशंगाबाद को निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। ग्राम धोबीखापा तहसील इटारसी की संगीता मेहरा ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ एक कच्ची टपरिया बनाकर रहती हैं। 3 जून को आंधी तूफान के कारण वह टपरिया तहस-नहस हो गई। कलेक्टर ने तहसीलदार इटारसी को आवेदिका को राहत राशि प्रदान करने तथा सीईओ जनपद पंचायत केसला को पात्रतानुसार आवास योजना के हितग्राहियों की सूची में आवेदिका का नाम जोडऩे के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!