हर्षोल्लास से मनाया दीपोत्सव

इटारसी। वर्धमान पब्लिक स्कूल में दीपावली का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जिसमें कक्षा नर्सरी से लेकर बारहवी तक के सभी छात्र छात्रओं ने पूरे उत्साह एवं उमंग के साथ भाग लिया।
इस अवसर पर संस्था की प्री-प्रायमरी के बच्चों ने श्रीराम के जीवन पर आधारित मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम  नामक नाटक का मंचन किया। नाटक मंचन के दौरान जब श्रीराम वनवास से लौटने का दौर आया तब वर्धमान का सभागार तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज गया एवं सभागार में उपस्थित सभी विध्यार्थियों ने पुष्प वर्षा कर श्रीराम का स्वागत किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में कक्षा तीसरी से लेकर कक्षा बारहवीं तक के छात्र एवं छात्राओं के लिये विभिन्न प्रकार की प्रतियोगितायें आयोजित की गई थीं जिसमें दीया मेकिंग, तोरण मेकिंग, लैंप मेकिंग, रंगोली बनाओ एवं ईंधन रहित भोजन बनाना आदि शामिल थी।
संस्था के संचालक प्रशान्त जैन ने सभी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को दीपावली पर्व की शुभकामनायें देते हुए इसे सौहार्द एवं हर्षोल्लास के साथ मनाने का आग्रह किया। संस्था प्राचार्य वर्षा मिश्रा ने सभी को दीपावली के इस पावन पर्व को प्रदूषण रहित मनाने के लिये मार्गदर्शित किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!