30 को लोकतंत्र के लिए दौडेगा होशंगाबाद

होशंगाबाद। लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए 6 मई को मतदान होना है। मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाने एवं 6 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से 30 अप्रैल को सायं 5 बजे गुप्ता ग्राउण्ड से मैराथन दौड का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। मैराथन के लिए 5 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने अपना पंजीयन कराया है। पंजीयन करने वालो में हर उम्र, वर्ग के लोग शामिल है। मैराथन दौड सायं 5 बजे गुप्ता ग्राउण्ड से प्रारंभ होगी। नर्मदापुरम् संभाग कमिश्नर रविन्द्र मिश्रा, आईजी मकरंद देऊस्कर, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, एसपी एम एल छारी, सीईओ जिला पंचायत एस एस रावत सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मतदाताओं का उत्साह बढाने के लिए मैराथन में उपस्थित रहेंगे। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए प्रेक्षकगण भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।
मैराथन दौड में स्कूली बच्चों, युवाओं, डॉक्टरों, वकीलों, सामाजिक कार्यकर्ताओ, पत्रकारो, व्यपारियों, सरकारियों कर्मचारियों, महिलाओं ने बडी संख्या में अपना पंजीयन कराया है। शहर के हर वर्ग मैराथन को लेकर उत्साह है। मैराथन में सहभागी बनने के लिए जिले के कई बुजुर्ग मतदाताओं ने भी अपना पंजीयन कराया है। सोहागपुर के अम्बेडकर वार्ड की निवासी बी बेगम 82 वर्ष की है। वे मैराथन में भाग लेने के लिए होशंगाबाद आएंगी। इसी प्रकार होशंगाबाद निवासी 80 वर्ष की लक्ष्मी येवलकर तथा शांति नगर होशंगाबाद के 78 वर्षीय सेवानिवृत अधिकारी रमेश विश्वकर्मा ने भी अपना पंजीयन कराया है।
मैराथन दौड प्रारंभ होने से पहले गुप्ता ग्राउण्ड पर जुम्बा, एरोबिक्स आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मैराथन रूट पर चिन्हित स्थानों पर भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। निर्धारित रूट के अनुसार मैराथन दौड के धावको को सतरस्ता, जय स्तंभ चौक, सराफा चौक, मोरछली चौक, इंदिरा चौक, गांधी चौक एवं नेहरू पार्क होते हुए वापस गुप्ता ग्राउण्ड लौटना होगा।
स्वीप सेल जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले से पंजीयन कराने वाले प्रतिभागियो को जिला प्रशासन द्वारा टी-शर्ट प्रदान की जाएगी। 30 अप्रैल को पंजीयन कराने वाले प्रतिभागियों को सफेद टी-शर्ट पहनकर आने के लिए कहा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दौड में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को कार्यक्रम स्थल पर ही प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। शेष प्रतिभागी ऑनलाईन पंजीयन की लिंक पर जाकर अपना प्रमाण पत्र 30 अप्रैल को शाम 6 बजे के बाद डाउनलोड कर सकेंगे। दौड समाप्त करने वाले प्रथम 2 हजार प्रतिभागियों को मैडल प्रदान किए जाएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: