33 वी पॉजिटिव मिली, डर पर भारी पड़ रही मजबूरी

33 वी पॉजिटिव मिली, डर पर भारी पड़ रही मजबूरी

डीआरएम को पत्र देकर विरोध
इटारसी। हाजी मंजिल क्षेत्र से आज फिर एक कोरोना पॉजिटिव महिला मिली है। स्वास्थ्य विभाग को आज 59 रिपोट्र्स प्राप्त हुई हैं, जिसमें एक पॉजिटिव है, शेष 58 नेगेटिव हैं। जो रिपोट्स प्राप्त हुई हैं उनमें बाबई और होशंगाबाद की 9-9 और इटारसी की 41 रिपोट्र्स हैं। इनमें एक पॉजिटिव है, जो हाजी मंजिल के पास की रहने वाली है।

डर पर भारी पड़ रही मजबूरी
कोरोना के डर पर मजबूरी भारी पड़ रही है। लगातार शारीरिक दूरी बनाये रखने का आग्रह भी भूख के आगे बौना साबित हो रहा है। जरूरतें केवल खाने की नहीं, स्वास्थ्य के लिए नगद रकम भी पास होने की है। यही कारण है कि बैंकों में बड़ी संख्या में लोग पैसा निकालने पहुंच रहे हैं और किसी भी बैंक में फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। सोमवार को सेंट्रल बैंक के सामने का नजारा भी कुछ ऐसा ही था जहां भीड़ थी और सभी बिना शारीरिक दूरी बनाये खड़े हुए थे। दरअसल पैसे की जरूरत उनके कोरोना के डर पर भारी पड़ रही थी।

डीआरएम को पत्र देकर विरोध
पश्चिम मध्य रेलवे मजदूर संघ ने भी इटारसी के रेलवे परिक्षेत्र में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का विरोध किया है। संघ के भोपाल मंडल सचिव आरके यादव ने डीआरएम को एक पत्र लिखकर कहा कि अब तक ये रेलवे कालोनियां सहित शहर का दक्षिणी हिस्सा इस रोग से अछूता है। ऐसे में उपचार उपरांत यहां लोगों को क्वारेंटाइन करने से रेलवे कालोनी के निवासियों में भय व्याप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पुरानी इटारसी, बारह बंगला रेलवे कालोनी और भीलाखेड़ी नयायाड में अब तक कोई भी कोरोना मरीज नहीं है। पिछले दिनों रेलवे स्टेशन से लगे हुए सीएंडडब्ल्यू के प्रशिक्षण केन्द्र में 8 मरीजों को क्वारेंटाइन किया है। रेलवे स्टेशन पर चौबीस घंटे, सातों दिन कर्मचारी लगातार कार्यरत रहते हैं। सभी की मांग है कि रेलवे क्षेत्र में लोगों को क्वारेंटाइन न किया जाए। श्री यादव ने कहा कि उनको पता चला है कि अभी डीजल शेड छात्रावास और वंदना कम्युनिटी हाल में 16 अन्य लोगों को रखने की जानकारी मिल रही है। तब से लगातार कालोनी के निवासी चिंतित हैं क्योंकि ठहरने वाले लोगों से मिलने आने वालों का आना-जाना भौगोलिक स्थिति में अपेक्षित रोक लगाना संभव नहीं दिखता।

कंटेनमेंट जोन में नियमित किया जा रहा है सेनेटाईजेशन
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण की दृष्टिगत नगर में चिन्हित कंटेनमेंट जोन सहित समूचे जिले में नियमित सेनेटाईजेशन एवं फॉगिंग कार्य किया जा रहा है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीपी राय ने बताया है कि इटारसी नगर में चिन्हित कंटेनमेंट जोन में नियमित सेनेटाईजेशन किया जा रहा है। इसीक्रम में गत दिवस नाला मोहल्ला वार्ड 24, जयस्तंभ क्षेत्र, हाजी मोहल्ला, सुदामा नगर व अन्य स्थानों में सेनेटाईजेशन कार्य किया है। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में रह रहे व्यक्तियों तक आवश्यक वस्तुओं/सामग्री, दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: