अस्पताल की एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 23 रिपोर्ट नेगेटिव (Corona Negative)

अस्पताल की एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 23 रिपोर्ट नेगेटिव (Corona Negative)

इटारसी। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल का स्टाफ भी अब कोरोना वायरस से संक्रमित होने लगा है। पिछले दिनों ही एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive)आयी थी तो आज फिर एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी है। यह महिला होशंगाबाद के जुमेराती (Jumerati Hoshangabad) मोहल्ले की निवासी है जो वहां से इटारसी अस्पताल में ड्यूटी के लिए प्रतिदिन आना-जाना करती है। यह सिविल अस्पताल में कोविड-19 के कार्य में डाटा एंट्री आपरेटर (Data entry operator)है। सूत्र बताते हैं कि अभी करीब पंद्रह दिन पहले ही इस कर्मचारी की यहां नियुक्ति हुई थी।
डॉ.एसपीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी (Superintendent of Dr. SPM Hospital, Dr. AK Shivani) के अनुसार मंगलवार को कुल 14 सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें एकमात्र यह महिला कर्मी पॉजिटिव है, जबकि 23 रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं। अस्पताल कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अस्पताल स्टाफ के साथ ही आमजन की चिंताएं भी बढऩे लगी हैं। हालांकि कोरोना को हराकर घर वापस लौटे लोग लोगों से सावधान रहने की अपील कर रहे हैं, और इस रोग को बहुत ही छोटा बता रहे हैं।

डरें, नहीं सावधानी बरतें
दो दिन पूर्व ही घर लौटे पत्रकार अनिल मिहानी (Anil Mihanai)ने सोशल मीडिया पर लिखा है  कि कोरोना से डरें नहीं, बल्कि अपना विल पॉवर मजबूत रखें, कोरोना को हव्वा न बनायें। उन्होंने आईसोलेशन वार्ड में भर्ती होने पर मिलने वाला उपचार बताया और कहा कि शासन के नियमों का पालन करें, नियमित मास्क (Mask)पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें, परहेज कुछ नहीं, सबकुछ खायें-पीयें। यह सर्दी-खांसी से भी छोटी बीमारी है, सर्दी-खांसी में तो डाक्टर दस प्रकार के परहेज बताते हैं, इसमें केवल मुंह पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: