कौवे की रिपोर्ट आयी नहीं, कबूतरों की मौत से दहशत

कौवे की रिपोर्ट आयी नहीं, कबूतरों की मौत से दहशत

इटारसी। आसमान में उड़ते पक्षियों के लगातार गिरकर मरने की घटनाओं से बर्ड फ्लू (Bird flu)का खौफ बढ़ता जा रहा है। मंगलवार की रात पंजाबी मोहल्ले (Punjabi Mohalla)में दो कबूतर मृत मिले और बुधवार को सुबह महर्षि नगर (Maharishi Nagar)में फिर एक कबूतर मृत मिला है। करीब एक सप्ताह पूर्व पिंक सिटी (Pink city)में मृत मिले कौवे की रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हुई, जबकि मृत पक्षियों का मिलना जारी है। पशु चिकित्सा विभाग को उम्मीद है कि कौवे की रिपोर्ट आज आ जाएगी। रिपोर्ट के बाद ही तय होगा कि क्षेत्र में बर्डफ्लू फैला है या किसी अन्य कारण से पक्षी मर रहे हैं।
मंगलवार की रात को पशु चिकित्सा विभाग ने पंजाबी मोहल्ला से दो मृत कबूतर उठाकर सेंपल के लिए भेजे हैं। आज सुबह महर्षि नगर से कबूतर मरने की सूचना आ गयी। पशु चिकित्सा विभाग को खबर करने के बाद डॉ. एलपी अहिरवार (Dr. LP Ahirwar) ने जल्द ही टीम भेजने का आश्वासन दिया है। इससे पूर्व पिंक सिटी से कौवा और ईशान सिटी कालोनी (Ishan City Colony)से मृत उल्लू को जांच के लिए भोपाल (Bhopal)भेजा जा चुका है। अब तक किसी की रिपोर्ट नहीं मिली है, जिससे लोगों में अज्ञात भय पनप रहा है।
इनका कहना है…
पिंक सिटी में मिले कौवे की रिपार्ट आज आने की उम्मीद है। पंजाबी मोहल्ला से कल रात को ही दो कबूतर उठाये हैं। महर्षि नगर की सूचना मिली है, हम टीम भेज रहे हैं।
डॉ.एलपी अहिरवार, वरिष्ठ पशु चिकित्सक

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!