कोरोना लापरवाही: सेंपल लेने में तेजी, रिपोर्ट आने में हो रही सुस्ती

कोरोना लापरवाही: सेंपल लेने में तेजी, रिपोर्ट आने में हो रही सुस्ती

होशंगाबाद। जिले के कोरोना सेंपल(Corona test report) की जांच प्रक्रिया इतनी धीमी है कि अब तक 12 सौ से अधिक सेंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग(Report pending) है। पिपरिया और इटारसी में जांच मशीन होने के बावजूद किट नहीं होने के कारण सेंपल भोपाल भेजे जा रहे हैंए और वहां से रिपोर्ट आने में न सिर्फ टाइम अधिक लग रहा हैए बल्कि अपेक्षित संख्या में रिपोर्ट नहीं आ पा रही हैं और हर रोज पेंडिंग सेंपल(Pending semple) की संख्या बढ़ती जा रही है।
आज जिले से 215 सेंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गये हैं। पूर्व में भेजे सेंपल में से आज 426 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें 11 सैंपल पॉजिटिव(Sample positive) और 319 नेगेटिव(Negative) रहे। जिले से अब तक 5818 सेंपल भेजे जा चुके हैं और 4614 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। आज जिले से स्वस्थ होने पर 13 मरीजों को डिस्चार्ज किया है और अब तक 247 मरीजों को उनके घर भेजा जा चुका है। दस मरीजों की मौत हो चुकी है।

अब भी 71 एक्टिव केस(Active case)
जिले में अब भी 71 एक्टिव केस हैं। इनमें से 56 मरीजों का उपचार जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर्स में चल रहा हैए जबकि जिले से बाहर के अस्पतालों में आज तीन लोग भर्ती हुए और अब कुल 15 मरीजों का उपचार जिले से बाहर चल रहा है।

आज 5 कंटेन्मेंट(Containment) बनाये
जिले में आज पांच कंटेन्मेंट जोन बनाये गये हैं। इससे पहले यहां 76 कंटेन्मेंट जोन थेए आज के 5 मिलाकर जिले में एक्टिव कंटेन्मेंट जोन की संख्या 81 हो गयी है। अब तक 109 कंटेन्मेंट जोन बनाये जा चुके हैंए 28 क्षेत्र कंटेन्मेंट जोन से मुक्त हो चुके हैं।

आज 197 होम कोरेन्टाइन(home quarantine) किये
आज जिले में 197 लोगों को होम कोरेन्टाइन किया गया है। इनको मिलाकर अब तक होम कोरेन्टाइन किये गये लोगों की संख्या 4855 हो गयी है। इसी तरह से संस्थागत कोरेन्टाइन किये गये व्यक्तियों की संख्या आज दिनांक तक 144 है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: