बैंक में अनजान व्यक्ति से किसी भी तरह का सहयोग न लें ग्राहक

बैंक में अनजान व्यक्ति से किसी भी तरह का सहयोग न लें ग्राहक

– ग्राहकों को ठगी का शिकार होने से बचाने पुलिस चला रही मुहिम
इटारसी। बैंकों (Banks) में सहयोग के नाम पर ठगी (Fraud) करने वालों से ग्राहकों को बचाने पुलिस (Police) मुहिम चला रही है। इसके लिए बैंक की शाखाओं में जाकर ग्राहकों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरुकरन सिंह (Superintendent of Police Dr. Gurukaran Singh) के निर्देश एवं एसडीओपी महेन्द्र सिंह चौहान (SDOP Mahendra Singh Chauhan), टीआई रामस्नेही चौहान (TI Ramsnehi Chauhan) के नेतृत्व में सिटी पुलिस टीम (City Police Team) के सदस्य सुबह से शहर के बैंकों में पहुंचकर ग्राहकों को समझाइस दे रहे हैं। बैंक में आने वाले ग्राहकों को पुलिस समझा रही है कि किसी भी अनजान व्यक्ति द्वारा अगर कोई भी बैंक संबंधित काम में सहयोग देने की बात कहे तो उससे दूरी बनायें, अगर आपको कोई काम समझ नहीं आ रहा है तो आप बैंक कर्मचारियों से चर्चा करें क्योंकि ठगी करने वाले आपको मूर्ख बनाकर ठगी कर सकते हैं।
टीआई रामस्नेही चौहान ने बताया कि टीम को शहर के सभी बैंकों में भेजा गया है। टीम बैंक में आने वाले ग्राहकों के साथ बैंक के कर्मचारियों को समझाइस दे रही है। अगर बैंक में कोई भी अनजान व्यक्ति नजर आये तो उसकी जानकारी पुलिस को दें। साथ ही ऐसे व्यक्तियों पर नजर भी रखें। ग्राहकों को समझाइश दी जा रही है कि किसी भी अनजान व्यक्ति से बैंक संबंधित कामकाज करने में मदद नहीं लें, क्योंकि आप का फायदा उठाकर वह आपके साथ ठगी कर सकता है। ऐसे व्यक्ति उन ग्राहकों पर नजर रखते हैं जिन्हें वह ठग सके। कभी-कभी वह बैंक के बाहर खड़ी मोटरसायकल में गंदगी डाल देते हैं जिसकी मोटरसायकल (Motorcycle) पर गंदगी डालते हैं उन पर उनकी नजर रहती है और आप जब गंदगी साफ करने में लग जाते हैं, उस दौरान वह मौका पाकर आपके बैग पर हाथ साफ कर देते हैं। इसलिये सभी को सतर्क और सुरक्षित रहें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!