पटाखा लायसेंस के धीमे कार्य से पटाखा विक्रेता नाराज

असमंजस में पटाखा विक्रेता, नगर पालिका की रसीद कटायें या नहीं?

पटाखा लायसेंस के धीमे कार्य से पटाखा विक्रेता नाराज

इटारसी। पटाखा व्यापारी असमंजस में हैं। अब तक महज एक दर्जन पटाखा विक्रेताओं (Dozen cracker vendors) के पास मैसेज आया है और उन्होंने नगर पालिका (Nagarpalika) की रसीद कटा ली है। जब तक पूरी रसीदें नहीं कटेंगी, पता नहीं चलेगा कि किसे कहां दुकान आवंटित हो रही है। आज सारा दिन पटाखा विक्रेता फ्रेन्ड्स स्कूल मैदान में मैसेज का इंतजार करते रहे।
इस मामले में एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) का कहना है कि हमारे पास जितने लोगों के चरित्र प्रमाण पत्र पहुंचते जा रहे हैं, उनके लायसेंस नवीनीकरण के एसएमएस पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जितने भी चरित्र प्रमाण पत्र मिलते जाएंगे, सभी को लायसेंस नवीनीकरण करके दुकानें आवंटित हो जाएंगी।

इतनी हैं पटाखा दुकानें

पिछले वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी पटाखा बाजार फ्रेन्ड्स स्कूल मैदान (Firecracker Bazar Friends School Ground) में लगाया जा रहा है। यहां प्रशासन ने 147 दुकानों का ले आउट डाला है और दुकानदारों ने इन पर दुकानें लगाना भी प्रारंभ कर दिया है। आज सारा दिन दुकान बनाने का काम चलता रहा है। लेकिन, लायसेंस नवीनीकरण के धीमे काम से पटाखा व्यापारी नाराज हैं और चाहते हैं कि प्रशासन इस काम में तेजी लाये ताकि रविवार से दुकानें लगाने का काम प्रारंभ किया जा सके।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!