नदी के पास अंडरब्रिज बनाने का विरोध, रेलवे फाटक के पास बनाने की मांग

नदी के पास अंडरब्रिज बनाने का विरोध, रेलवे फाटक के पास बनाने की मांग

इटारसी। ग्राम सनखेड़ा के निवासियों ने रेलवे फाटक नंबर 226 बी/2ई पर अंडर ब्रिज निर्माण की मांग कर धरना दिया। उन्होंने वेस्ट सेंट्रल रेलवे पिपरिा, जबलपुर मंडल के सहायक अभियंता के नाम एक पत्र देकर अंडर ब्रिज नहीं होने से हो रही परेशानी से अवगत कराया।

ग्राम के निवासियों का कहना है कि ग्राम सनखेड़ा, तहसील इटारसी, जिला नर्मदापुरम में पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर मंडल का रेलवे फाटक कई वर्षों से है। रेलवे द्वारा यहां अंडर ब्रिज प्रस्तावित है, रेलवे द्वारा फाटक से दूर सनखेड़ा नदी के पास अंडरब्रिज निर्माण किया जा रहा है। नदी के पुल में आवागमन पानी भरे रहे के कारा नहीं हो पा रहा है। बरसात के दिनों में नदी का अधिक पानी आ जाता है जिससे उस स्थान पर पंद्रह दिन से अधिक पानी भरा रहता है। अत: बारिश के दिनों में उस जगह का उपयोग नहीं हो सकेगा।

ग्राम सनखेड़ा सहित सोमलवाड़ाखुर्द, घाटली एवं चांदौन के किसान अपने कृषि कार्य अपने खेतों में आने-जाने के लिए इस फाटक का उपयोग करते हैं एवं आसपास के ग्रामीणों का आवागमन भी इसी रेलवे फाटक से होता है। ग्रामीणों ने निवेदन किया है कि रेलवे फाटक के आसपास ही अंडरब्रिज का निर्माण कार्य कराया जाए जिससे किसानों और ग्रामीणों को इससे आवागमन की सुविधा मिल सके।

ग्राम पंचायत तारारोड़ा की सरपंच प्रीति पटेल, पंच रक्षा, दिनेश, भागीरथ, माया बाई, दिनेश चौधरी, सुलेखा पटेल, राखी, भूरेलाल चौरे, अमरसिंह सोलंकी, जितेन्द्र परते सहित अनेक ग्रामीणों ने सांसद उदय प्रताप सिंह और रेलवे के अधिकारियों से इस समस्या का निदान कराने की मांग की है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!