दत्त मंदिर परिसर में स्वदेशी और फलदार पौधे रोपकर संरक्षण का संकल्प

दत्त मंदिर परिसर में स्वदेशी और फलदार पौधे रोपकर संरक्षण का संकल्प

नर्मदापुरम। हैहय वंशीय कसेरा ताम्रकार समाज (Haihaya Vanshiya Kasera Coppersmith Society) ने श्रावन मास (Shravan Month) में हरियाली महोत्सव (Hariyali Mahotsav) के अंर्तगत दत्त मंंदिर प्रागंण (Datta Mandir Precinct) में स्वदेशी एवं फलदार पौधे का रोपण किया।
कसेरा समाज की तीनों इकाई नगर समिति, महिला मंडल, युवा समिति ने आम, जामुन, आंवला, जाम, बिल्वपत्र, समी, मुनगा, नीम पीपल, मीठी नीम के पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर केप्टिन करैया ने कहा की हिन्दुस्तान (Hindustan) जैसे प्रकृति पूजक देश में पर्यावरण पर गंभीर संकट खड़े हैं और इससे निपटने में पौधारोपण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। महिला मंडल अध्यक्ष संगीता वर्मा ने कहा कि इतिहास के कई उदाहरण बताते हैं कि पौधारोपण का कार्य कितनी भावना, निष्ठा से किया जाता था हमें इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।
प्रवीर नायक ने कहा की वर्षाकाल प्रारंभ होते ही देशभर में पौधारोपण के आयोजन होते हैं। हमारी सभ्यता एवं संस्कृति में पेड़ों का विशेष महत्व रहा है, वे देवतुल्य माने गये हैं। युवा अध्यक्ष कार्तिक कांसकार ने कहा कि पौधरोपण के बाद में नियमित देखभाल भी की जायेगी। इस अवसर पर प्रवीर नायक, आनंद वर्मा, नंदकिशोर कांसकार, अरविंद कांसकार, कार्तिक कांसकार, महिला मंडल की संरक्षक राधा करैया, संगीता वर्मा, पूरन कांसकार, शालिनी नायक, राधिका कांसकार सहित अनेक समाजिक बंधु उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!