स्वास्थ्य और पर्यावरण के बीच संबंध पर सेमिनार, ऊर्जा बचत के लिए बांटे गए पौधे

स्वास्थ्य और पर्यावरण के बीच संबंध पर सेमिनार, ऊर्जा बचत के लिए बांटे गए पौधे

  • – मिशन लाइफ पर क्विज प्रतियोगिता और साइकिल रैली का आयोजन

इटारसी। पश्चिम मध्य रेलवे, भोपाल मंडल (West Central Railway Bhopal Division) द्वारा पर्यावरण संरक्षण और ऊर्जा संरक्षण के महत्व को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इटारसी (Itarsi) में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना और ऊर्जा कुशल तरीकों को अपनाना है। उप मंडल रेल चिकित्सालय, नया यार्ड इटारसी (Sub Divisional Railway Hospital, New Yard Itarsi) में पौधरोपण के लिए सभी मेडिकल स्टाफ को पौधे वितरित किए।

इसी क्रम में, उप मंडल रेल चिकित्सालय, नया यार्ड इटारसी के स्टाफ ने रेलवे कॉलोनी में भी पौधे बांट और पानी एवं ऊर्जा बचाने के तरीकों के बारे में जानकारी दी गई। इलेक्ट्रिक लोको शेड, इटारसी (Electric Loco Shed, Itarsi) में भी कई गतिविधियों का आयोजन किया। यहां एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें स्वस्थ पर्यावरण कैसे स्वस्थ जीवनशैली का समर्थन करता है, इस पर चर्चा की गई।

सेमिनार में कर्मचारियों को पर्यावरण और स्वास्थ्य के बीच संबंध के बारे में जागरूक किया गया। इसके अलावा एक साइकिल रैली (Cycle Rally) का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना था। साथ ही, विश्व पर्यावरण जागरूकता और मिशन लाइफ पर आधारित एक क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!