Take strict action against illegal mining

अवैध उत्खनन एवं परिवहन के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें

होशंगाबाद। जिले में अवैध उत्खनन (illegal sand mining) एवं परिवहन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यह निर्देश कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह (Commissioner Narmadapuram Malsingh) ने तीनों जिले के खनिज अधिकारियों को दिए हैं। कमिश्नर ने मंगलवार को खनिज, आबकारी एवं खाद्य विभाग अंतर्गत संचालित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।
कमिश्नर ने बैतूल और हरदा में बंद रेत खदानों की मौका स्थिति की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने खनिज विभाग (Mineral Department) अंतर्गत तीनों जिले में वर्तमान वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के विरुद्ध की गई राजस्व वसूली की विस्तार से समीक्षा की आवश्यक निर्देश दिए। कमिश्नर ने होशंगाबाद, हरदा एवं बैतूल में आबकारी विभाग द्वारा इस वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के विरुद्ध की गई राजस्व वसूली और अवैध शराब के विरुद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा की। उन्होंने तीनों जिले में अवैध शराब के निर्माण, विक्रय, परिवहन एवं संधारण के खिलाफ निरंतर कार्यवाही करने के निर्देश आबकारी अधिकारियों को दिए।

कमिश्नर ने खाद्य विभाग द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा कर दुकान विहीन पंचायतों में उचित मूल्य दुकानों का शीघ्र आवंटन करनेके निर्देश दिए। उन्हें सभी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को अपने अपने क्षेत्रों स्थित उचित मूल्य दुकानों का सतत निरीक्षण करने और नियमित राशन व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन का सुचारू रूप से वितरण करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने तीनों जिले के जिला आपूर्ति नियंत्रकों को अभियान चलाकर सी एम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त आयुक्त जीसी दोहर सहित तीनों जिले के खनिज, खाद्य एवं आबकारी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!