कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अनुकरणीय कार्यशैली सदैव रहेगी स्मृति पटल पर

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अनुकरणीय कार्यशैली सदैव रहेगी स्मृति पटल पर

  • – विकास योजनाओं का संचालन, बाढ़ प्रबंधन, जरूरतमंदों की चिंता हर क्षेत्र में किया उल्लेखनीय काम

नर्मदापुरम। स्थानांतरण शासन की कार्यप्रणाली का एक हिस्सा है। किंतु आईएएस नीरज कुमार सिंह (IAS Neeraj Kumar Singh) द्वारा नर्मदापुरम कलेक्टर (Narmadapuram Collector) के पद पर रहते हुए किए गए उल्लेखनीय काम सदैव नर्मदापुरम वासियों के स्मृति में रहेंगे। साथ ही उनकी कुशल कार्यप्रणाली अधिकारियों के लिए प्रेरणा स्रोत का काम करेगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने जिले में विकास कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने के साथ ही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को सुगमता से पात्रों तक पहुंचाने का काम बखूबी ढंग से किया। उन्होंने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाकर जिले का वातावरण सौहाद्र्रपूर्ण रखा है। जिले में आयोजित होने वाले सुप्रसिद्ध मेलों और पर्वो का भी सफल संचालन कराया है। उनके कुशल प्रबंधन का ही परिणाम है कि नर्मदापुरम जिला बाढ़ के प्रकोप से अछूता रहा है। किसानों के प्रति सदैव संवेदनशील रहते हुए सतत मॉनिटरिंग कर उनकी समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित कराया।

जिला नर्मदापुरम जहां वर्ष भर उपार्जन होता है वहां सफलता से रबी, खरीफ और जायद की खरीदी इसका उदाहरण हैं। उन्होंने जिले में जरूरतमंदों को रक्त की सुचारू आपूर्ति के लिए अनेक नवाचार कर रेडक्रॉस (Red Cross) को मजबूत बनाया। हर वर्ग को रक्तदान से जोड़ा है। शाला में अप्रवेशी बच्चों के लिए विशेष अभियान चलाकर ऐसे बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए उनका नाम स्कूल में दर्ज कराया। उन्होंने वर्ष भर आकर्षक पर्यटन (Tourism) संबंधी गतिविधियों को शुरू कर पर्यटन के क्षेत्र में जिले को नई ऊंचाईयां प्रदान की है। ऐसे अनेक काम उनके द्वारा जनहित में किए गए। रविवार को राज्य शासन द्वारा जारी आदेश अनुसार अब आईएएस नीरज कुमार सिंह कलेक्टर उज्जैन (Collector Ujjain) का कार्यभार संभालेंगे।

इससे पूर्व कलेक्टर श्री सिंह ने कलेक्टर कार्यालय नर्मदापुरम में सोमवार को सभी शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों से आत्मीय भेंट कर उन्हें नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान शासन की नीतियों और सौंपे दायित्वों को कुशलतापूर्वक संपन्न करने के लिए अधिकारियों कर्मचारियों को धन्यवाद भी दिया। कलेक्टर श्री सिंह की उपस्थिति में अधिकारियों कर्मचारियों ने वंदेमातरम का गायन कर माह के पहले कार्य दिवस की शुरुआत की। इस अवसर कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत (SS Rawat), अपर कलेक्टर देवेंद्र कुमार सिंह ( Devendra Kumar Singh) सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!