गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

युवाओं को डाक विभाग की नयी सेवाएं बतायीं

इटारसी। वर्धमान महाविद्यालय के संस्कृति परिसर में शनिवार को युवा विद्यार्थियों को नवीन डाक सेवाओं से अवगत कराने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. पवन पाटिल ने स्वागत उद्बोधन से किया।
मुख्य वक्ता भारतीय डाक तार विभाग होशंगाबाद के क्षेत्रीय विक्रय प्रबंधक लक्ष्मीनारायण पॉल ने अपने उद्बोधन से युवा विद्यार्थियों को डॉक विभाग की नवीन पोस्टल ऑनलाईन सेवाओं, विभिन्न खाते को प्रारंभ करने तथा उनकी वर्तमान ब्याज दरों से अवगत कराया। श्री पाल ने डॉक विभाग द्वारा प्रारंभ की गई नवीन पासपोर्ट बनाने की सेवा की जानकारी भी प्रदान की। इसके अंतर्गत पासपोर्ट बनाने का शुल्क, संबंधित आवश्यक दस्तावेज तथा ऑन लाईन पंजीयन प्रक्रिया से भी अवगत कराया। पर्यावरण संरक्षण हेतु कागज मुक्त व्यवस्था की जानकारी दी।
इसके साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही डॉक सेवा केन्द्रों के कार्यों से अवगत कराया। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन वाणिज्य विभागाध्यक्ष श्याम राजपूत ने किया तथा उपस्थित अतिथियों का आभार महाविद्यालय के निदेशक आशीष जैन ने माना। कार्यक्रम में कम्प्यूटर विभागाध्यक्ष दीपक आर्य सहित समस्त महाविद्यालयीन स्टाफ तथा वर्धमान आईटीआई स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे।

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!