बच्चों ने लगाए नारे हर दिन दो डस्टबिन

इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2918 के अंतर्गत आज पिछड़े क्षेत्र नाला मोहल्ला में स्कूली बच्चों ने जोरशोर से भाग लेकर स्वच्छता के लिए नारे लगाए और रैली निकालकर लोगों को जागरुक होने संदेश दिए।
स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम आज नाला मोहल्ला पहुंची। यहां युगांतर छात्रावास में बच्चों ने स्वच्छता की शपथ ली और स्कूल तथा छात्रावास कैंपस में श्रमदान करके संपूर्ण परिसर की सफाई की। टीम ने बच्चों से स्वच्छ सर्वेक्षण के विषय में सवाल किए।

it8118

बच्चों ने कचरा वाहनों से दिए जाने वाले संदेशों को बोलकर सुनाया। इसी तरह से बच्चों ने स्वच्छता के नारे भी लगाए और बताया कि कचरा वाहन और स्वच्छता रथ से गीले और सूखे कचरे के लिए अलग-अलग दो डस्टबिन रखने के संदेश प्रसारित किया जा रहे हैं। टीम ने नेहरु पब्लिक स्कूल में जाकर भी बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलायी।

सनराइज ने रैली निकाली
स्वच्छ सर्वेक्षण टीम ने सनराईज पब्लिक स्कूल में जाकर स्वच्छता के लिए बच्चों को जागरुक किया। बच्चों ने वादा किया कि वे भी स्वच्छता के लिए लोगों को जागरुक करेंगे। इस दौरान इस स्कूल के बच्चों ने रैली निकालकर मोहल्ले के लोगों को जागरुकता के संदेश दिए। इस अवसर पर वार्ड के पार्षद महेश आर्य, स्वच्छ सर्वेक्षण टीम से कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल सहित तीनों स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!