मंडी समिति का कार्यकाल छह माह और बढ़ा

इटारसी। राज्य शासन ने मंडी समितियों का कार्यकाल छह माह के लिए और बढ़ा दिया है। इससे पहले भी एक बार मंडी समिति का कार्यकाल बढ़ाया जा चुका है। नए आदेश के हित अब वर्तमान समिति जनवरी तक अस्तित्व में रहेगी।
राज्य शासन के कृषि कल्याण तथा कृषि विकास विभाग की आज 6 जुलाई को जारी अधिसूचना के अनुसार मंडी समितियों का निर्वाचन प्रदेश में रबी 2017-18 में सूखे की स्थिति, मानसून की आवक तथा प्राईज सपोर्ट स्कीम अंतर्गत चना, मसूर, सरसों का उपार्जन, कृषक समृद्धि योजना में प्याज, लहसुन, ग्रीष्मकालीन मूंग, उड़द के मंडियों में क्रय-विक्रय को देखते हुए नियत समय में कराना संभव नहीं है।
अत: राज्य सरकार ने वर्तमान निर्वाचित मंडी समितियों की अवधि में पूर्व जारी अधिसूचना से बढ़ाए गए कार्यकाल के समाप्त होने की तारीख से छह माह की अवधि के लिए या मंडी समितियों के नए निर्वाचन होने तक, जो भी पूर्वतर हो वृद्धि की है। ये आदेश मप्र शासन किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उपसचिव उपेन्द्रनाथ ने आज जारी किए हैं। बता दें कि इटारसी मंडी समिति का कार्यकाल इससे पूर्व भी जनवरी माह में बढ़ाया जा चुका है, यह दूसरा अवसर है, जब मंडी समिति का कार्यकाल बढ़ाया गया है। इस आदेश के बाद अब मंडी समिति जनवरी 19 तक अस्तित्व में रह सकती है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!