लखनऊ जेल से लाए चोरी के आरोपी को

इटारसी। जीआरपी ने करीब आठ वर्ष पूर्व हुई एक सूटकेस चोरी के आरोपी को लखनऊ जेल से लेकर आयी है। वहां यह गोलीकांड के आरोप में सजा काट रहा था। उसने जिस रिवाल्वर से गोली चलायी थी, वह रिवाल्वर इटारसी से चुराए सूटकेस में रखी थी।
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी इम्तियाज उर्फ मुन्ना खान पिता अन्नू उस्ताद निवासी दौलतपुर सीतापुर उप्र ने 2010 में इंदौर-बिलासपुर एक्सप्रेस में सफर कर रहे ईश्वर सिंह पिता रामचंद 38 वर्ष का सूटकेस चुराया था। सूटकेस में एक रिवाल्वर भी थी। इसी रिवाल्वर से उसने लखनऊ में गोलीकांड किया था जिसमें उसे ढाई वर्ष की सजा हुई थी। सूचना मिलने के बाद जीआरपी ने उसे वहां से गिरफ्तार किया है।

तीन चोरी का आरोपी भी पकड़ा
जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर चैकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर बाइक, लैपटॉप और बाइक चोरी के एक आरोपी को प्लेटफार्म क्रमांक सात से गिरफ्तार किया है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति मोबाइल और लैपटॉप सस्ते दाम में बेचने का प्रयास कर रहा है। मुखबिर के बताए हुलिए के युवक को जाकर मौके पर पकड़ा और तलाशी ली तो उसके पि_ू बैग से लैपटॉप और मोबाइल बरामद कर लिया। पूछताछ में उसने एक बाइक चोरी और कबूल की है। जीआरपी ने नाला मोहल्ला स्थित एक मकान से बाइक भी बरामद कर ली है।
जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर पुष्पेन्द्र उर्फ सागर पिता उदयसिंह निवासी गौरझामर सागर 36 वर्ष को गिरफ्तार किया है। उसने तीन चोरी कबूल की है। उसने 19 जनवरी 18 को मंगला एक्सप्रेस में सफर कर रहे भिंड निवासी केशव दिवालिया का मोबाइल, 23 जुलाई 18 को दमोह निवासी अर्चना पति डीडी द्विवेदी का लैपटॉप जबलपुर-पुणे एक्सप्रेस से चुराया था। इसी तरह से उसने बाइक एमपी 05, एएफ 5502 रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पानी की टंकी के नीचे से 23 जुलाई 18 को चुरायी थी जो नयायार्ड निवासी डीजल शेड में कार्यरत रेलकर्मी सुनील पिता महेन्द्र सिंह की है। बाइक भी नाला मोहल्ला स्थित एक मकान से बरामद कर ली है जो उसने वहां छिपाकर रखी थी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!