वैश्य महासभा का वार्षिक कैलेंडर का विमोचन

वैश्य समाज एकजुट हो, यही आज की जरूरत : डॉ. शर्मा
इटारसी। वैश्य महासम्मेलन मप्र की होशंगाबाद जिला इकाई के तत्वावधान में हुए एक आयोजन में संगठन के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने किया। कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश महामंत्री भगवानदास अग्रवाल, प्रदेश मंत्री अजीत सेठी, संस्थापक जिला अध्यक्ष चंद्रकांत अग्रवाल प्रदेश कार्यकारणी सदस्य दीपक अग्रवाल, जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल शिल्पी जिला मीडिया प्रभारी हरीश अग्रवाल युवा इकाई जिलाध्यक्ष हिमांशु अग्रवाल बाबू तरुण अग्रवाल मंडल अध्यक्ष गुलाबचंद्र अग्रवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, ललित अग्रवाल नगर अध्यक्ष प्रहलाद बंग,नगर प्रभारी अजय खंडेलवाल माहेश्वरी समाज अध्यक्ष मेघराज राठी,जिला भाजपा उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित प्रशांत जैन गोविंद बांगड़ मांगीलाल मालपानी सहित कई वैश्य बंधु मौजूद थे।

03
विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस महत्वपूर्ण कैलेंडर के विमोचन का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि वैश्य बुद्धि और मेहनत के बल पर संपन्न हुए हैं। अब संगठित होने की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज की महत्ता इसी से आंकी जा सकती है कि जब राजतंत्र था तो कई बार जरूरत पडऩे पर वैश्य समाज ने ही आर्थिक मदद करके राजाओं को ताकतवर बनाया । समाज के प्रदेश महामंत्री भगवानदास अग्रवाल ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश की प्रत्येक तहसील में हमारी इकाई है। हम प्रदेश में 18 हजार ग्राम पंचायतों तक पहुंच गये हैं। हमारा उद्देश्य है कि चाहे वह छोटा सा गांव हो, और वहां हमारा वैश्य परिवार रहता है और उसे मदद की जरूरत है तो हम सिर्फ पंद्रह मिनट में पहुंच जाएं और उसे बताएं कि वह अकेला नहीं है, पूरा संगठन उसके साथ है।
प्रदेश मंत्री अजीत सेठी ने जिला इकाई के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि वैश्य समाज एकता की जरूरत इसलिए है कि हम वर्गों में नहीं अपितु एकजुट होकर एकदूसरे को सहारा दें। जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल शिल्पी ने बताया कि संगठन रविवार को रेलवे स्टेशन पर रोटी बैंक के साथ मिलकर कंबल का वितरण करेगा। चंद्रकांत अग्रवाल ने कार्यक्रम की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस कैलेंडर में पूरे प्रदेश की हर तहसील व जिले के पदाधिकारियों के नाम व मोबाइल नम्बर कलेंडर में हैं। दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने कहा कि हम प्रयास करें कि देश के 28 करोड़ वैश्य एकजुट हों। संगठन को सशक्त बनाने में यह कैलेंडर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। संचालन राजेश आर बी अग्रवाल ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!