डेंगू मलेरिया से बचाने नपा का अभियान जारी, वार्डों में फॉगिंग मशीन से किया जा रहा धुंआ

Post by: Rohit Nage

NPA's campaign to protect against dengue and malaria continues, fogging machines are being used in the wards.

नर्मदापुरम। कलेक्टर के निर्देश और मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले के मार्गदर्शन में नगर के नागरिकों को डेंगू मलेरिया से बचाने के लिए वार्डों में फॉगिंग मशीन द्वारा धुंआ किया जा रहा है। साथ ही नाले नालियों में केमिकल भी डाला जा रहा है, जिससे डेंगू मलेरिया के लार्वा न पनपे। लोगों को समझाइश दी जा रही है कि घर के आसपास किसी भी प्रकार का पानी जमा न होने दें।

पानी जमा होने से मच्छर उत्पन्न होते हैं वे ही मच्छर डेंगू और मलेरिया का कारण बनते हैं। वृहत स्तर पर वार्ड 02 और 33 में फागिंग मशीन से धुंआ किया गया और घरों घर जाकर समझाइश दी गई। स्वच्छता निरीक्षक कमलेश तिवारी ने बताया कि सीएमओ श्रीमती पटले के निर्देश पर नगर के सभी वार्डों में फॉगिंग मशीन द्वारा धुंआ किया जा रहा है। साथ ही नाले नालियों में केमिकल डालकर डेंगू मलेरिया के मच्छरों के लार्वा खत्म किए जा रहे हैं।

नागरिकों को आसपास पानी जमा न होने देने की समझाइश भी दी जा रही है। सतीश यादव द्वारा बताया कि हरेक वार्ड में धुंआ किया जा रहा है। ग्वालटोली क्षेत्र में विगत एक सप्ताह से अभियान जारी है। नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव द्वारा बताया गया कि नगर के सभी वार्डों में नागरिकों को डेंगू, मलेरिया से बचाने के लिए फागिंग मशीन द्वारा धुंआ कराया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया है कि अपने घरों के आसपास पानी जमा न होने दें। कूलर, टायरों और अन्य किसी बर्तन जिसमें बारिश का पानी भरा हो उसे खाली कर दें। इससे मच्छरों के लार्वा उत्पन्न नहीं होंगे।

error: Content is protected !!