शासकीय एमजीएम कॉलेज में वित्तीय साक्षरता पर दो दिवसीय व्याख्यान हुए

Post by: Rohit Nage

Two-day lectures on financial literacy were held in Government MGM College.

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय इटारसी के वाणिज्य भवन में वाणिज्य विभाग के तत्वावधान में दो दिवसीय व्याख्यान में मुख्य अतिथि (वक्ता) विवेक वर्मा नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्योरिटी मार्केट में पंजीकृत प्रशिक्षक ने वित्तीय साक्षरता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि युवा नागरिक यदि छोटे स्तर पर निवेश करना चाहें तो उसके सामने कई विकल्प हैं, जिससे वह अपनी छोटी-छोटी बचतों को सही दिशा में निवेश कर सकते हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों को निवेश करने की नई विधियों के बारे में जानकारी दी। यकीनन विद्यार्थियों में वित्तीय जागरूकता उत्पन्न हुई। अध्यक्षता प्राचार्य डॉ राकेश मेहता ने की। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के लिए वर्तमान युग में वित्तीय निवेश की जानकारी होना आवश्यक है जो कि उनके पाठ्यक्रम से संबंधित है एवं किसी भी संस्थान व राष्ट्र की अर्थव्यवस्था उसकी रीढ़ की हड्डी होती है, जो विकास के लिए अति आवश्यक है।

इस कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग के विभाग अध्यक्ष सुरेश कुमार गुप्ता, श्रीमती भारती चौधरी, ओएस यादव, श्रीमती मोनिका साहू, अभिनव पांडे, कार्तिकेय पटेल एवं वाणिज्य विभाग के विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। संचालन डॉ. एकता मालोनिया ने किया।

error: Content is protected !!