कॉमर्स ब्लॉक का लोकार्पण, दूधिया रोशनी से जगमगाएगी नयी सड़क

इटारसी। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने आज शासकीय एमजीएम कालेज के नए कॉमर्स ब्लॉक का लोकार्पण किया। इसी मौके पर नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा की मौजूदगी में सब्जी मंडी रोड से तेरहवी लाइन रोड को जोडऩे वाली रोड का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर डॉ. शर्मा ने कहा कि इस रोड के दोनों ओर स्ट्रीट लाइट लगायी जाएंगी ताकि यह रात में पूरी तरह से जगमगाए। इस रोड के साइड से निकास व्यवस्था बेहतर की जाएगी ताकि इसमें पानी भरने की समस्या न आए और कॉलेज में विद्यार्थी बिना किसी बाधा के आ और जा सकें।
इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता विश्वनाथ सिंघल, दीपक हरिनारायण अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, एमजीएम कालेज के प्राचार्य प्रमोद पगारे सहित कालेज के प्रोफेसर्स, पीआईयू के कार्यपालन यंत्री एलएस यादव, सहायक कार्यपालन यंत्री आरके शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम के शुरु में छात्रा राशि खाड़े ने ईश्वर की वंदना में एक गीत प्रस्तुत किया।

it4418 1
तीन महत्वपूर्ण कंपोनेंट
लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में तीन महत्वपूर्ण कंपोनेंट होते हैं। एक तो हमारा, जिन पर इंफ्रास्ट्रक्चर की जिम्मेदारी होती है, दूसरा प्रोफेसर्स का, जो आपको ज्ञान प्रदान करते हैं और तीसरा विद्यार्थियों का, जो इन दोनों का लाभ प्राप्त करते हैं। पहले दो, आप तीसरे के लिए ही पूरी मेहनत करते हैं, अत: आपका वाला हिस्सा महत्वपूर्ण है।

रोड किनारे लाइट लगेगी
अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि कॉलेज के कॉमर्स ब्लॉक के साथ ही नगर पालिका ने इस रोड का भी भूमिपूजन किया है, इस रोड के दोनों ओर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करेंगे जिससे यह जगमगाती रहे। इसी के साथ रोड के किनारे निकासी की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करने पर काफी ध्यान दिया है, यही सरकार की मंशा है।

शहर में काफी कार्य हुए
नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि पिछले दिनों शहर में विकास के काफी कार्य हुए हैं। आज रोड का जो भूमिपूजन हुआ है, यही उसी का हिस्सा है और विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में विकास की जो बयार बह रही है, उसी का एक भाग है, कालेज के कॉमर्स ब्लॉक का लोकार्पण और द्वितीय तल पर होने वाले काम का भूमिपूजन। भवन के द्वितीय तल पर चार हाल बनेंगे।

आज मिली ये सौगात
सब्जी मंडी के पास स्थित एमजीएम कॉलेज के नये परिसर कॉमर्स ब्लॉक का लोकार्पण हुआ है। इसी के साथ 55 लाख से बनने वाले नये परिसर के द्वितीय तल एवं सीमेंट सड़क का भूमि पूजन और एक सड़क का भूमिपूजन भी किया है। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि शहर और कालेज में जो भी विकास हो रहे हैं, वह विस अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के मार्गदर्शन का नतीजा हैं।

एक करोड़ के भवन, 16 लाख की रोड
एमजीएम कालेज के कॉमर्स ब्लॉक भवन का प्रथम तल और बुधवार को जिस द्वितीय तल का भूमिपूजन हुआ है, उनकी लागत करीब 1 करोड़ 5 लाख, 18 हजार रुपए है। कॉमस ब्लॉक का प्रथम तल करीब 56.70 लाख में बना है, जबकि द्वितीय तल करीब 55 लाख से बनेगा। इसमें लोक निर्माण विभाग परियोजना क्रियान्वयन इकाई (पीआईयू) को कालेज को एक लैब भी तैयार करके देना होगी।

नपा करेगी रोड का निर्माण
नगर पालिका न्यास कालोनी से तेरहवी लाइन रोड को कालेज के कॉमर्स ब्लॉक के सामने से सब्जी मंडी रोड से कनेक्ट करेगी। पिछले वर्ष स्वीकृत इस रोड का निर्माण करीब 16 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। इस रोड की लंबाई लगभग 210 मीटर और चौड़ाई छह मीटर की रहेगी। इस रोड के बन जाने से कालेज के कॉमर्स ब्लॉक में आने-जाने के लिए विद्यार्थियों को सुविधा मिल जाएगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!