Breaking News

अब इटारसी में भी लगे आजादी के नारे

अब इटारसी में भी लगे आजादी के नारे

इटारसी।जेएनयू से शुरु हुए आजादी के नारे इटारसी तक पहुंच गए हैं। हालांकि यह नारे जेएनयू जैसी आजादी की मांग के नहीं हैं, बल्कि स्थानीय स्तर पर समस्याओं से आजादी के लिए लगाए गए हैं। यहां जो नारे लगे हैं उनमें एक वार्ड के लोगों ने गंदगी सहित अन्य समस्याओं से आजादी और वार्ड के पार्षद से भी आजादी के नारे लगाए और नगर पालिका में सीएमओ कक्ष के बाहर धरना देकर वार्ड को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा है।
वार्ड के इन लोगों ने हमें चाहिए आजादी, गंदी नाली से आजादी, कूड़ा-करकट से आजादी, वर्तमान पार्षद से आजादी जैसे नारे लगाए। दोपहर करीब 12 बजे, वार्ड 14 के कांग्रेसी नेता अमित कापरे के नेतृत्व में करीब एक दर्जन युवाओं ने अर्धनग्न होकर पहले वार्ड में भीख मांगकर पैसे जुटाए और फिर उन पैसों को लेकर नगर पालिका में जमा करने पहुंच गए। इन लोगों का कहना था कि भीख में मिले इन पैसों को नगर पालिका वार्ड के विकास में खर्च करे। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने पैसे लेने से इनका करते हुए कहा कि वार्ड में जो भी काम की मांग है, वह सारे कराए जाएंगे।

कांग्रेस नेता अमित कापरे ने कहा कि वार्ड में छोटी-छोटी मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ता है। विगत सात वर्ष से लगातार ज्ञापन, प्रदर्शन के बावजूद हालात नहीं सुधरे हैं। पेयजल के लिए बच्चों को रात में भी दौड़ लगानी पड़ती है, बारिश में यह निचली बस्ती बाढग़्रस्त हो जाती है। उन्होंने कहा कि वार्ड में दो-चार छोटी-छोटी नालियां बनानी है, जाटव मोहल्ले में पाइप लाइन बिछानी है, जिससे जल आपूर्ति हो सके। प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस नेता अर्जुन भोला, मयूर जैसवाल, सेवादल के शेष मेहरा, संचित पटेल, उत्सव दुबे, संजय धर, राहुल दुबे, प्रदीप पठौदिया, विनोद राठौर, भरत मधु, राम अवतार दुंदभी, विजय नामदेव, अशोक मधु, हरि, ललित मौर्य, पुरुषोत्तम जाटव सहित एक दर्जन से अधिक वार्डवासी मौजूद थे।

error: Content is protected !!