ब्याज माफी के प्रमाणपत्र बांटे

इटारसी। आदिम जाति वृहताकार सेवा सहकारी समिति गोंची तारोंदा एवं केसला समिति में मुख्यमंत्री कृषि ऋण समाधान योजना के अंतर्गत कालातीत खाताधारकों में से मूलधन जमा करने वाले किसानों को ब्याज माफी के प्रमाणपत्र बांटे गये।
गोंची तारोंदा समिति द्वारा समिति भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक(होशंगाबाद-हरदा) के अध्यक्ष भरत सिंह राजपूत ने उपस्थित खाताधारक किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री कृषि ऋण समाधान योजना से वर्षो से कालातीत खाताधारकों को सीधा लाभ मिलेगा। श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा की शिवराज जी की सरकार आने के पहले की सरकार किसानों को दिए गए कृषि ऋण पर 10 से 15 प्रतिशत ब्याज वसूलती थी लेकिन जब से प्रदेश में शिवराज जी की सरकार आयी है तब से ऋण पर ब्याज तो दूर उल्टे समय पर ऋण चुकाने वाले किसानों को 10 प्रतिशत का अनुदान भी सरकार देती है।
इस अवसर पर गोंची तारोंदा समिति के 132 कालातीत खाताधारकों के रु.21,18000/- में से 92 किसानों ने रु.12,75000/- का मूलधन जमा किया तथा उन किसानों का रु. 8,59,000/- माफ हुआ ।इसी प्रकार केसला समिति के 352 कालातीत खाताधारकों के रु.61,62000 में से 142 किसानों ने रु.लगभग 10,0000/- मूलधन किया जिसमें उन किसानों के 6,09000/- के ब्याज माफी के प्रमाण पत्र किसानों को दिए गए।
गोंची तारोंदा समिति में आयोजित कार्यक्रम में मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष कुलदीप रावत,वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज पटेल,समिति के प्रशासक नर्मदा प्रसाद पटेल,चंद्रकांत चौरे,विजय पटेल,बैंक प्रबंधक भूपेंद्र दुबे,राजीव दीवान,समिति प्रबंधक सुरेश साहू के साथ ही बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे। इसी प्रकार केसला समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में केसला जनपद के अध्यक्ष गणपत सिंह उइके, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष जयकिशोर चौधरी,डॉ. रामकिशोर यादव, निर्भय यादव, जिला पंचायत सदस्य सुश्री तारा बरकड़े,किसान आदिवासी संगठन के फागराम,भाजपा के वरिष्ठ नेता लखन राय सहित क्षेत्र के किसान उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!