कोरोना : 56 रिपोर्ट्स प्राप्त, सभी नेगेटिव

कोरोना : 56 रिपोर्ट्स प्राप्त, सभी नेगेटिव

52 इटारसी, बनखेड़ी 1 सिवनी मालवा 2
इटारसी। कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की भोपाल भेजी जा रही जांच रिपोर्ट जिस तरह से नेगेटिव आ रही है, उससे इटारसी नगर ने न सिर्फ राहत की सांस ली है, बल्कि शहर को यह भरोसा हो चला है कि जल्द ही हम यह जंग जीत सकते हैं। आज भोपाल से जिले की 56 रिपोर्ट्स प्राप्त हुई हैं। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर जैसानी ने बताया कि इनमें इटारसी की रिपोर्ट्स 52 है। दो सिवनी मालवा और दो बनखेड़ी की रिपोर्ट्स हैं। सभी रिपोर्ट्स नेगेटिव हैं।
हालांकि अभी कुछ रिपोट्र्स आना बाकी है। राहत के बीच नगर के लोग किसी प्रकार का जोखिम लेना नहीं चाहते हैं। कुछ बेहद जरूरतमंद लोगों को छोड़ दिया जाए तो दिन के ज्यादातर वक्त कोई बाहर नहीं निकल रहा है। प्रशासन का भी सबसे अधिक ध्यान कंटेनमेंट जोन में है ताकि यहां से कोई बाहर निकलकर बीमारी न फैलाये। क्योंकि यहां सभी को होम क्वरेन्टाइन किया गया है। आज स्वास्थ्य विभाग ने जो हेल्थ बुलेटिन जारी किया है, उसके अनुसार अब तक कुल 213 सेम्पल भोपाल भेजे गये हैं। आज 32 नये सेंपल लिये हैं। अब तक कुल 142 जांच रिपोट्र्स प्राप्त हुई हैं जिसमें 14 पॉजिटिव और 128 नेगेटिव हैं। अब तक मिले सभी 14 पॉजिटिव का उपचार चिरायु अस्पताल भोपाल में चल रहा है। जो दो अतिरिक्त सेंपल भोपाल एम्स में दिये गये हैं, वे एम्स भोपाल में भर्ती हैं।
स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग कर रही हैं। जिले में आज दिनांक तक कुल 23636 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है तथा आज की तारीख में 21462 व्यक्ति होम कोरेन्टाइन हैं। इनके परिवारों से सीधे टेलीमेडीशन केन्द्र से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से संवाद कराया जा रहा हे। जिला प्रशासन ने आमजन से अपील की है कि लॉक डाउन को सफल बनायें एवं सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें। बैंकों में भीड़ न लगायें तथा बैंकों में लेनदेन के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: