मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की प्रधानमंत्री श्री मोदी से मुलाकात

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की प्रधानमंत्री श्री मोदी से मुलाकात

भोपाल। राज्य सरकार ( State Government)  द्वारा प्रकाशित “उम्मीद’ ( Umeed) और “म.प्र. विकास के लिए प्रतिबद्ध प्रयास” की प्रतियां भेंट कींमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi) से उनके निवास स्थान 7 लोक कल्याण मार्ग में मुलाकात की। मार्च 2020 में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी प्रधानमंत्री (prime minister)  से पहली मुलाकात थी। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को कोविड-19 ( Covid -19) के दौरान प्रदेश में वैश्विक महामारी से निपटने के लिए किये गये प्रयासों और उससे जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही इस वैश्विक महामारी से जुड़ी अन्य समस्याएं जैसे प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार, लॉकडाउन के दौरान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना आदि के बारे में भी विस्तार से बताया।
लगभग आधे घंटे चली मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को दो पुस्तिकाएं – ‘उम्मीद’ और ‘मध्यप्रदेश विकास के लिए प्रतिबद्ध प्रयास’ भेंट की।
मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रकाशित ‘उम्मीद’ पुस्तिका में प्रवासी श्रमिकों के लिए मध्यप्रदेश सरकार की सुनियोजित और संवेदनशील पहल का विस्तार से उल्लेख किया गया है।
दूसरी पुस्तिका ‘मध्यप्रदेश विकास के प्रतिबद्ध प्रयास’ में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के नेतृत्व में सौ दिन के कार्यों का लेखा-जोखा दिया गया है। इसमें कोरोना महामारी से जंग को पराजित करने से लेकर अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में किये गये प्रयासों तक का उल्लेख है। साथ ही इस पुस्तक में इस अवधि में किये गये सुधारों और नवाचारों का जिक्र भी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)के प्रयासों की सराहना करते हुए कोविड-19 ( covid -19) वैश्विक महामारी से निपटने के लिए केन्द्र से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: