गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

नीट यूजी में गड़बड़ी के विरोध में अभाविप ने किया विरोध प्रदर्शन

नर्मदापुरम। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) ने नर्मदा महाविद्यालय (Narmada College) के सामने नीट यूजी (NEET UG) के भ्रष्टाचार मामले में विरोध प्रदर्शन किया। जिला संयोजक मृदुल नाथ चौहान (Mridul Nath Chauhan) ने बताया कि इस परीक्षा में हुई गड़बड़ी से लाखों विद्यार्थियों के भविष्य को बड़ा संकट पड़ा है। ईमानदारी से सालों से मेहनत कर रहे विद्यार्थियों के साथ छलावा है और इस भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए विद्यार्थी परिषद सरकार से सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग करती है।

विभाग संयोजक कुलदीप डागर (Kuldeep Dagar) ने बताया कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा भ्रष्टाचार में कई बिंदू सामने आए हैं। परीक्षा परिणाम घोषित करने की तिथि 10 जून को थी। इसे पहले 4 जून लोकसभा रिजल्ट के दिन घोषित करके एनटीए अपने भ्रष्टाचार को छुपाना चाहती है। 5 मई बिहार पुलिस के द्वारा पेपर लीक पकड़ा गया जिसमें उन्होंने बताया कि एक-एक छात्र से लगभग 20 से 25 लाख रुपए लिए गए। कुछ सेंटर में देरी से परीक्षा हुई जिससे छात्रों को परेशानी हुई। कुछ छात्रों को 719 एवं 718 अंक एनटीए ने दिए हैं जो कि व्यावहारिक नहीं है। एक साथ 67 छात्र एवं छात्राओं को प्रथम स्थान 720 अंक प्राप्त हुए हैं, सामान्यत: 2 से 4 छात्र के अंक ही आते हैं यह भी जांच का विषय है।

एक ही सेंटर से 6 विद्यार्थियों का क्रमबद्ध अनुक्रमांक से उत्तीर्ण हो जाना यह भी जांच का विषय है। अभी कुछ दिनों पहले एनटीए के अधिकारियों ने कहा कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, फिर कुछ परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी चेक क्यों कराया यह भी जांच का विषय है। विद्यार्थी परिषद छात्र हित के सम्मान में खड़ी है एवं भ्रष्ट अधिकारियों का पर्दाफाश करने के लिए निष्पक्ष जांच की मांग करती है। प्रदर्शन में जिला संयोजक मृदुल नाथ चौहान, देवा रूसिया, जिला संगठन मंत्री अर्पित दुबे, विभाग संयोजक कुलदीप डागर, अभिषेक मीना, लवलेश गढ़वाल, अनुज यादव, देवांश मंसोरिया आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!