सीमांकन के लंबित प्रकरणों में लापरवाही पर पटवारी और तहसीलदार के विरुद्ध होगी कार्यवाही

सीमांकन के लंबित प्रकरणों में लापरवाही पर पटवारी और तहसीलदार के विरुद्ध होगी कार्यवाही

नर्मदापुरम। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और जीवन ज्योति बीमा योजना के प्राप्त आवेदनों की जनपदवार जानकारी ली। उन्होंने सर्वे कर ग्रामीणों के उक्त बीमा योजनाओं में आवेदन कराने के निर्देश सभी जनपद सीईओ दिए।

उन्होंने कम प्रगति वाले सीईओ जनपदों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने हर घर जल सर्टिफिकेशन की कार्यवाही की भी समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में स्वामित्व योजनांतर्गत ग्राउंड ट्रूथिंग की तहसीलवार समीक्षा की। उन्होंने ग्राउंड ट्रूथिंग में संतोषजनक प्रगति न होने पर तहसीलदार नर्मदापुरम ग्रामीण (Narmadapuram Rural), इटारसी (Itarsi), सिवनीमालवा (Sivanimalwa) और माखननगर (Makhannagar) से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। सीमांकन के प्रकरणों की भी कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलवार समीक्षा कर सख्त निर्देश दिए कि सीमांकन में लापरवाही पर संबंधित पटवारी के निलंबन के साथ संबंध तहसीलदार की भी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण में तहसीलदार पिपरिया ,बनखेड़ी और डोलरिया को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने जनपद और निकायवार आयुष्मान के स्वीकृत और लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाने की कम प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि 5 दिन में सभी पात्रों के कार्ड बनाए जाएं।

उन्होंने आयुष्मान कार्ड में कम प्रगति और काम में लापरवाही पर सीईओ जनपद बनखेड़ी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत, अपर कलेक्टर देवेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। सभी एसडीएम जनपद सीईओ एवं सीएमओ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!