प्रशासन ने की मां नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियों की मॉकड्रिल

प्रशासन ने की मां नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियों की मॉकड्रिल

  • – कलेक्टर एसपी ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नर्मदापुरम। जिले में मां नर्मदा जयंती महोत्सव पूर्व वर्षों की तरह इस वर्ष भी भव्य और पूर्ण भक्तिभाव से आयोजन किया जाएगा। दो दिवसीय नर्मदा जयंती 15 एवं 16 फरवरी को मनाई जाएगी। मुख्य कार्यक्रम 16 फरवरी की संध्या को जिले के पावन सेठानी घाट पर किया जाएगा जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

बुधवार 14 फरवरी को कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह की उपस्थिति में संपूर्ण तैयारियों की मॉकड्रिल की गई। मुख्य अतिथि के हेलीपैड से सर्किट हाउस तक आगमन, सर्किट हाउस से जलपरी से मुख्य कार्यक्रम स्थल सेठानी घाट पर आगमन, जलमंच पर पूजन अभिषेक सहित संपूर्ण कार्यक्रम की तय रूपरेखा अनुसार मॉकड्रिल की गई। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने दायित्वों का गंभीरता से क्रियान्वयन करें। किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रहे यह सुनिश्चित किया जाए। सेक्टर संबंधी सभी व्यवस्थाएं शीघ्र पूर्ण की जाए। एमपीईबी कार्यक्रम के दौरान विद्युत की निर्बांध आपूर्ति सुनिश्चित कराए। उन्होंने निर्देशित किया कि नर्मदा जयंती पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां नर्मदा के पूजन के लिए आते हैं। इस दौरान जिले में बेहतर पार्किंग और यातायात व्यवस्था की जाए।

पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह ने संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न सेक्टर पर तैनात बल और अधिकारी सौंपे दायित्वों को तत्परता से निभाएं। इस दौरान कलेक्टर सुश्री मीना ने सेठानी घाट पर तिलक भवन स्थित कंट्रोल रुम का प्रभावी ढंग से संचालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत एसएस रावत, अपर कलेक्टर देवेंद्र कुमार सिंह, एडिशनल एसपी आशुतोष मिश्रा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। मंगलाचरण से नर्मदा जयंती का होगा

शुभारंभ नर्मदा जयंती महोत्सव की औपचारिक शुरूआत सेठानीघाट पर 15 फरवरी को प्रात: 9.15 बजे मंगलाचरण से होगी। प्रात.10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रंगोली, मेंहदी, चित्रकला प्रतियोगिता तिलक भवन एवं सेठानीघाट पर होगी। इन प्रतियोगिताओं में कॉलेज, शालेय छात्र एवं छात्राओं द्वारा सहभागिता निभाई जाएगी। सायं 7 बजे मां नर्मदा की महाआरती की जाएगी। रात्रि 8 बजे से सेठानीघाट पर ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। मां नर्मदा जयंती महोत्सव का भव्य आयोजन 16 फरवरी को होगा। प्रात: 9.30 बजे मां नर्मदा जन्मोत्सव, दोपहर 3 बजे से मोरछली चौक से कलश यात्रा निकाली जाएगी। सांय 5 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक जलमंच से मुख्य कार्यक्रम होगा जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शामिल होंगे। इसके बाद रात्रि 8.30 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!