सोमवार, जून 24, 2024

LATEST NEWS

Train Info

बरसात के पहले सनखेड़ा नाका पर कच्चा नाला खुदेगा, गोकुलधाम में पुलिया बनेगी

  • – नपाध्यक्ष ने पुरानी इटारसीमें बरसात में आने वाली समस्या को देखते हुए किया निरीक्षण
  • – सुबह किया स्वच्छता विभाग का निरीक्षण, ड्यूटी से गायब रहने पर फायर ब्रिगेड के सहायक को नोटिस

इटारसी। भरी बरसात में भी इटारसी (Itarsi) में जलभराव न हो इसके लिए नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Pankaj Chaure) ने लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। बड़े नालों की सफाई के साथ ही उन क्षेत्रों में भी देखा जा रहा है कि जहां जलजमाव होता है। जल जमाव वाले क्षेत्र में सनखेड़ा नाका (Sankheda Naka) एरिया प्रमुख है। बेतरतीब तरीके से कटी कालोनियों के कारण बरसाती पानी का प्राकृतिक बहाव बंद हो गया है, जिससे यहां पानी जमा हो जाता है।

नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने यहां पार्षद और नगरपालिका की इंजीनियरिंग टीम के साथ निरीक्षण किया और पानी निकासी का विकल्प तलाशा। तय हुआ है कि मरोड़ा रोड किनारे से पिंक सिटी (Pink City) और श्री राम कॉलोनी (Shri Ram Colony) तक कच्चा नाला खोदा जाएगा, जिससे बीएसएनएल कॉलोनी (BSNL Colony), ईशान टाउन कॉलोनी (Ishan Town Colony) और आसपास के मैदानों का बरसाती पानी इन नालों के जरिए बड़े नाले में जाएगा। नाला खोदने के निर्देश नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे ने दे दिए हैं। बरसात के पूर्व यह नाला खुद जाएगा। निरीक्षण के दौरान पार्षद जिमी कैथवास (Jimmy Kaithwas), पार्षद प्रतिनिधि मनीष चौधरी (Manish Chaudhary), उपयंत्री मयंक अरोरा (Mayank Arora), आदित्य पांडे (Aditya Pandey), कमलकांत बडग़ोती (Kamalkant Badgoti) सहित अन्य मौजूद थे।

गोकुलधाम जाने बनेगी पुलिया

पुरानी इटारसी (Old Itarsi) में सिंचाई विभाग की जमीन पर सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) बन रहा है, इसके पीछे की ओर बहुत से मकान हैं। स्कूल की बाउंड्री बनने से इनका शार्टकट रास्ता बंद हो गया है। दूसरी तरफ से भी आने जाने का रास्ता नहीं होने से पब्लिक ने नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे को समस्या बताई थी। इस पर नपाध्यक्ष ने मौके पर निरीक्षण करते हुए वहां गोकुलधाम कॉलोनी (Gokuldham Colony) में पुलिया निर्माण की बात कही। यह भी जल्दी ही बन जाएगी। निरीक्षण के दौरान यहां नगरपालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत (Nirmal Singh Rajput) व अन्य मौजूद थे।

गायब था दमकल सहायक, नोटिस जारी

नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने सुबह 7 बजे ओवर ब्रिज के नीचे बने स्वच्छता विभाग के स्टोर और फायर विभाग का निरीक्षण किया। यहां पर जानकारी मिली कि यहां दमकल सहायक मधु ढोके लगातार बिना सूचना दिए ड्यूटी से गायब रहते हैं, आज भी ड्यूटी पर नहीं थे। जिस पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर सेवा समाप्त करने की कार्यवाही के आदेश नगरलिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने जारी किए हैं। इसके अलावा रोड पर निर्माणाधीन सामग्रियों को हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!