गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

आचार संहिता समाप्त होते ही सड़क सुधारने आंदोलन करेगा भारतीय किसान संघ

इटारसी। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत रूपापुर से ग्राम चिल्लई पहुंच मार्ग एवं सिलारी से गुर्रा रेल्वे स्टेशन मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुका है। भारतीय किसान संघ ने विगत दिनों प्रधानमंत्री सड़क योजना के उपमहाप्रबंधक को सड़क सुधारने ज्ञापन दिया था, किंतु वर्तमान तक सड़क का सुधार कार्य नहीं किया गया है।

लगभग 5 हजार ग्रामीण करते हैं आवागमन

उक्त मार्ग से ग्राम नांदनेर, सिलारी, गुर्रा, चिल्लई, रूपापुर, छीपीखापा, कैंप, गजपुर, धोबीखापा के लगभग 5000 ग्रामीण, विद्यार्थी, मजदूर आवागमन करते हैं, किंतु विभाग सैकड़ों ग्रामीणों की सुविधा को दरकिनार करके सुधार कार्य नहीं करा रहा है। इस मार्ग से विद्यार्थी कालेज, रेल्वे स्टेशन और बस स्टैंड के लिए जाते हैं, किंतु सड़क खराब होने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

किसान संघ करेगा आंदोलन

भारतीय किसान संघ के जिला प्रवक्ता रजत दुबे ने कहा कि सैकड़ों ग्रामीणों के आवागमन का एकमात्र रास्ता है, विभाग रास्ते का सुधार कार्य जल्द कराए, अन्यथा आचार संहिता समाप्त होते ही भारतीय किसान संघ ग्रामीणों के साथ आंदोलन करेगा।

ये बोले ग्रामीण

प्रतिदिन ही उक्त मार्ग से हम आवागमन करते हैं, लेकिन रोड खराब होने से समय भी ज्यादा लगता है और दुर्घटना की भी आशंका भी बनी रहती है, रोड सुधर जाएगी तो सुविधा होगी।

सुरेद्र चौरे, ग्रामीण गुर्रा

मैं प्रतिदिन ही शहर जाता हूं एवं बच्चे भी पढ़ाई करने शहर जाते हैं। रोड खराब होने से समय भी लगता है और गाड़ी फिसलने का डर भी बना रहता है।

गनपत मीना, ग्राम सिलारी

रोड खराब होने से मुश्किल होती है, सुधार हो जाएगा तो अनेक ग्रामीणों को सुविधा हो जाएगी। विभाग जल्द ही इसके सुधार के लिए कदम उठाये।

रंजीत चौरे, रूपापुर

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!