जिले में शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित हों बोर्ड परीक्षाएं : कलेक्टर

जिले में शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित हों बोर्ड परीक्षाएं : कलेक्टर

  • – भ्रामक जानकारी फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के साथ जागरूकता अभियान भी चलाएं
  • – बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों के संबंध में केंद्र अध्यक्ष एवं सहायक केंद्र अध्यक्षों की बैठक

नर्मदापुरम। जिले में 5 फरवरी व 6 फरवरी से 10 वीं, 12वीं एवं अन्य व्यावसायिक परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। 10 वी में नियमित 15376 और स्वाध्यायी 1460 तथा 12 वी में नियमित 11135 और प्राइवेट 1799 विद्यार्थी शामिल होंगे। जिले में बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर नर्मदापुरम सुश्री सोनिया मीना (Collector Narmadapuram Ms. Sonia Meena) की अध्यक्षता में नर्मदा महाविद्यालय (Narmada College) में परीक्षा केंद्र अध्यक्ष, सहायक केंद्र अध्यक्ष एवं कलेक्टर प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत (SS Rawat) एवं शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाए। सभी केंद्र अध्यक्ष एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल के दिशा निर्देशों का गंभीरता से पालन करें, परीक्षाओं के नजदीक आने के साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर विद्यार्थियों से धोखाधड़ी करने वाले कई ग्रुप सक्रिय हो जाते हैं। यह ग्रुप झूठी जानकारी देकर भ्रम की स्थिति पैदा करते है। भ्रामक जानकारी फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ जागरूकता अभियान भी चलाएं। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि केंद्रों पर विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। गठित उडऩदस्ता दल निरंतर परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण करते रहें। केंद्रों पर मेडिकल व्यवस्था भी उपलब्ध रहें।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की 10वीं 12वीं एवं अन्य व्यावसायिक परीक्षाएं 5 फरवरी व 6 फरवरी को जिले के 75 परीक्षा केन्द्रों पर प्रारंभ होगी। बोर्ड परीक्षाओं के लिए जिले में निर्धारित 75 परीक्षा केन्द्रों के प्रश्न पत्र 5 फरवरी एवं 6 फरवरी को थाने से निकालने के लिए कलेक्टर सुश्री मीना ने कलेक्टरथाना प्रतिनिधि एवं परीक्षा दिवस पर थाने से प्रश्न पत्र निकालने एवं परीक्षा केन्द्रों तक सुरक्षित पहुंचान कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त किये गए हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!