इटारसी के रेलवे केटरिंग ठेकेदार से 11 करोड़ की ठगी

इटारसी। मप्र के इटारसी के उद्योगपति व रेलवे के केटरिंग ठेकेदार सुरेश गोयल से ग्वालियर के दो लोगों ने 11 करोड़ रुपए की ठगी की है। ग्वालियर में दो भाईयों ने जमीन खरीदने के मामले में उनके साथ ठगी की। कांग्रेस नेता और रेलवे के केटरिंग ठेकेदार सुरेश गोयल ने ग्वालियर के पड़ाव थाने में शिकायत की।

पुलिस ने ग्वालियर के गांधीनगर में रहने वाले दो भाइयों प्रवीण शिवहरे और नवीन शिवहरे पुत्र चिंरोजीलाल शिवहरे पर 11 करोड़ रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज किया है। दोनों भाइयों ने सुरेश गोयल से ये ठगी ग्वालियर में 134 बीघा जमीन को अपनी बताते हुए सौदा करने के बहाने की है। जमीन का सौदा 1.21 करोड़ रुपए बीघा की दर से तय हुआ था।

दोनों पक्षों के बीच जमीन के सौदे को लेकर अनुबंध भी हुआ लेकिन रकम लेने के बाद भी दोनों भाइयों ने जमीन की रजिस्ट्री करने में आनाकानी की तो गोयल को संदेह हुआ। उन्होंने संबंधित जमीन के बारे में जानकारी एकत्र की तो पता चला कि दोनों आरोपी जिन सर्वे नंबरों की जमीन को अपना बता रहे हैं, उनमें से कई नंबर सरकारी रिकॉर्ड में उनके नाम पर दर्ज ही नहीं हैं।

इसके बाद भी आरोपियों ने गोयल को जमीन का सीमांकन व बंटाकन कराकर रजिस्ट्री करने का भरोसा दिया, लेकिन बाद में जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम पर नहीं की। पड़ाव पुलिस ने आरोपी भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

जिस जमीन को बेचने की डील, उसे 4 करोड़ रु. में किसी और को बेचा

रिपोर्ट के अनुसार आरोपियों ने जिस जमीन को अपना बता कर उद्योगपति सुरेश गोयल से डील की थी। उनमें से कुछ सर्वे नंबर की जमीन की डील प्रवीण शिवहरे, नवीन शिवहरे ने ओंकार रियल इस्टेट व गणपति कंस्ट्रक्शन के धर्मेंद्र सिंह यादव व कृष्ण सिंह यादव के साथ की है। इसके बदले में दोनों आरोपी उनसे चार करोड़ रुपए भी ले चुके हैं। इसके बाद भी आरोपियों ने सुरेश गोयल के साथ भी जमीन बेचने का अनुबंध कर लिया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!