शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

बचपन स्कूल में बच्चों ने, सभी धर्मों के प्रति आदर का नया पाठ सीखा

इटारसी। धार्मिक सदभाव का पाठ पढ़ाने आज बचपन ए प्ले स्कूल और नोबल हाइट्स पब्लिक स्कूल इटारसी में उत्साह के साथ क्रिसमस का त्यौहार मनाया।

8647ce59 crismas 1

स्कूल संचालक दीपक दुगाया (School director Deepak Dugaya) ने बताया कि आज के समय में जहां सहनशीलता और सामाजिक मेल मिलाप का अभाव दिखता है वहीं स्कूल में इस तरह से हर त्योहार को मना कर प्रेम और भाईचारे को बढ़ावा दिया जाता है, जिससे बचपन से ही बच्चों के मन में सभी धर्मों के प्रति आदर और सम्मान बरकरार रहे।

आज इस मौके पर छोटे छोटे बच्चो द्वारा डांस किये गए वही प्रभु यीशु के जन्म की एक नाटिका विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में क्रिसमस का महत्त्व और उससे जुडी बातें टीचर्स द्वारा बताई गई। सांता क्लॉस ने बच्चो के बीच केक और टॉफ़ी बांटी। कार्यक्रम का सञ्चालन श्रद्धा शिंदे और आभार रश्मि बाबरिया मैडम ने किया।  

इस अवसर पर संचालक दीपक दुगाया एवं स्कूल हेड मंजू ठाकुर उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल स्टाफ का विशेष सहयोग रहा।

क्रिसमस एक्टिविटी के अंतर्गत प्ले से यू केजी के बच्चो ने क्रिसमस ट्री का सजाया वहीं प्रायमरी के बच्चो ने क्रिसमस ट्री, स्टार, कार्ड, सांता क्लॉस, बेल बनायी। क्लास छटवी के बच्चों ने जहाँ प्रभु यीशु का जन्म हुआ उस चारागाह को बनाया। 

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!